जुर्माना बढ़ाना समस्या का हल नहीं : BJP अध्यक्ष आदेश गुप्ता

नई दिल्ली : दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया है कि केजरीवाल सरकार कोरोना महामारी से निपटने में पूरी तरह से विफल साबित हुई है। उन्होंने कहा कि मास्क न पहनने वालों पर जुर्माने की राशि 500 से बढ़ाकर 2000 रुपये करने से समस्या का हल नहीं होगा, बल्कि इससे रिश्वतखोरी को बढ़ावा मिलेगा। इस फैसले से उन लोगों को ज्यादा परेशानी होगी जो मास्क खरीदने में भी असमर्थ हैं।

गुप्ता ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि एक तरफ केजरीवाल सरकार ने बसों, तिपहिया वाहन, ग्रामीण सेवा, ई-रिक्शा इत्यादि में फुल सवारियों की छूट दे रखी है वहीं दूसरी तरह सड़क पर पैदल चलने वालों से दो गज की दूरी के नाम पर 2000-2000 रुपये वसूले जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि आख़री दिल्ली में क्या कोई गरीब व्यापारी या मध्यम वर्ग के लोग नहीं रह सकते? या दिल्ली मे रहने के लिए केजरीवाल से रजिस्ट्रेशन करवाना पड़ेगा।

गुप्ता ने कहा कि दिल्ली सरकार की नैतिक जिम्मेदारी थी कि वह लोगों को जागरूक करे लेकिन जागरुकता से ज्यादा प्राथमिकता उन्होंने खुद के प्रचार-प्रसार को दिया जिसका खामियाजा आज दिल्लीवासी कोरोना के बढ़ते मामलों के रूप में भुगत रहे हैं।

उन्होंने कहा कि समय रहते दिल्ली सरकार ने कोरोना से निपटने के लिए कोई भी ठोस कदम नहीं उठाया और पिछले 8 महीनों के बाद दिल्ली सरकार की नींद खुली और सर्वदलीय बैठक बुलाई। आनन-फानन में मास्क के लिए 2000 रुपये का जुर्माना कर दिया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल को भले ही अपनी जिम्मेदारियों का अहसास न हो, लेकिन भाजपा दिल्ली प्रदेश सक्रिय होकर अपने कार्यकर्ताओं के माध्यम से उन गरीब और जरूरतमंद लोगों के बीच मास्क वितरित कर रही है जो मास्क खरीदने की क्षमता नहीं रखते हैं और उन्हें जागरूक कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button