नेपाल की राजनीति में संकट गहराया, पीएम केपी ओली शर्मा ने इस्तीफा देने से किया इनकार !

नेपाल में राजनीतिक संकट गहराता जा रहा है। आज नेपाल में नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की स्थाई समिति की बैठक टल गई है। यह बैठक आज होनी थी। नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के नेता पुष्प कमल दहल प्रचंड प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली से मिलने नहीं पहुंचे हैं। ऐसे में नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी विभाजन की ओर जा रही हैं। प्रधानमंत्री के पी ओली शर्मा ने भी इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है। जिससे नेपाल में राजनीतिक संकट और गहरा गया है।

बता दें कि नेपाल पीएम ओली और प्रचंड के बीच शुक्रवार को 3 घंटे तक बैठक की गई थी जिसके बाद भी दोनों के बीच कोई समझौता नहीं हो पाया था। वही आज सुबह भी दोनों के बीच में बैठक होनी थी लेकिन वह टल गई है। इसके बाद 11:00 बजे पार्टी की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक होनी थी अब यह बैठक सोमवार 6 जुलाई को होगी।

बता दे कि नेपाल के वर्तमान प्रधानमंत्री होली और पूर्व प्रधानमंत्री प्रचंड दोनों ही नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष हैं। पूर्व प्रधानमंत्री प्रचंड का गुड चाहता है कि केपी शर्मा कार्यकारी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दें और पार्टी को अपने तरीके से चलाने दें। लेकिन केपी शर्मा ओली कार्यकारी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देना ही नहीं चाहते हैं और प्रचंड कई बार कह चुके हैं कि सरकार और पार्टी के बीच समन्वय का अभाव है। साथ ही वह एनसीपी द्वारा एक व्यक्ति एक पद प्रणाली का पालन किए जाने पर जोर दे रहे हैं।

Related Articles

Back to top button