Exclusive : कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की शहादत पर सपा नेता अनुराग भदौरिया बोले बिना सरकार के संरक्षण के ऐसा नहीं हो सकता

कानपुर में कल एक बड़ी घटना घटी। जब कानपुर हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर बदमाशों ने धड़ल्ले से गोलियां बरसा दी। जिसके बाद इस हमले में डिप्टी एसपी सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं।

खबर है कि जहां पर जांच की गई वहां AK-47 के खोखे मिले हैं। जिससे यह प्रमाण मिल रहा है कि पुलिस पर गोलियां एक ही पार्टी से ही बरसाई गई हैं। ऐसे में इस हमले पर अब न्यूज़ नशा से खास बातचीत करते हुए समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने बड़ा बयान दिया है। अनुराग भदौरिया ने इस मामले पर पुलिस और सरकार का मिलाजुला हस्तक्षेप बताया है।

न्यूज़ नशा के साथ बातचीत में समाजवादी पार्टी नेता अनुराग भदौरिया ने कानपुर विवाद पर कहा कि कानपुर में पहली बार उत्तर प्रदेश के इतिहास में 8 पुलिसवाले शहीद हो गए हैं। ऐसा मानो कि पुलिस वालों का एनकाउंटर कर दिया हो। पुलिस वाले हमेशा बदमाशों का एनकाउंटर करते हैं अब पहली बार पता चला है कि बदमाश पुलिस का एनकाउंटर कर रहे हैं। यह हालत उत्तर प्रदेश की हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में जब बदमाश पुलिस का एनकाउंटर करने लगेंगे तो आप उत्तर प्रदेश में आने से डरेंगे। जब खुद पुलिस का एनकाउंटर होने लग जाता है।

अनुराग भदौरिया ने कहा कि एक चीज तो आपको माननी पड़ेगी की इस बदमाश की फोटो आई है उत्तर प्रदेश के कानून मंत्री के साथ, उनकी फोटो हर ताकतवर नेता के साथ है, भारतीय जनता पार्टी के नेता के साथ उसकी फोटो है। जाहिर सी बात है कि साडे 3 साल से वह माफियागिरी वहां पर कर रहा था। अगर पुलिस का संरक्षण नहीं होता या सरकार का संरक्षण नहीं होता तो रात को 3:30 बजे उसे पता ना चल पाता कि पुलिस उसे गिरफ्तार करने आ रही है। तो अब जब उसे जैसा ही पता चला कि पुलिस वहां आ रही है तो उसने बुलडोजर खड़ा कर दिया। इसका मतलब सरकारी तंत्र मैं उसको रात को 3:00 बजे फोन करके बताया होगा कि यहां से पुलिस वाले निकल चुके हैं और पुलिस वालों की संख्या भी बताई होगी। असला भी बताए होंगे। तभी तो उसने छत पर अपने लड़कों को खड़ा कर दिया और बोल दिया – जैसे ही उतरेंगे वैसे ही फायरिंग शुरू कर देना। और पुलिस वालों को घेर के उन्होंने मारा है। जैसे पुलिस एनकाउंटर होता है इस बार उन बदमाशों ने पुलिस का एनकाउंटर करके उनको शहीद कर दिया।

समाजवादी पार्टी नेता अनुराग भदौरिया ने कहा कि बदमाशों ने इंतजार किया कि जैसे ही वह (पुलिस वाले) उतरे और वह पोजीशन ले भी नहीं पाए थे उन्होंने वैसे ही फायरिंग कर दी। अनुराग भदौरिया ने कहा कि ak47 असला उसके घर में हैं और आप (योगी सरकार) कह रहे थे कि किसी के घर में पिस्टल तक नहीं रहेगी। आप इनके उनके घरों में छापे डालते रहते थे और आपको बदमाश के घर में AK-47 रही इतनी बड़ा असला का जखीरा रहा आपको पता ही नहीं लगा? आपको लूट के भी भाग गया वो। इसका मतलब बिना सरकार के या बिना पुलिस के इंफॉर्मेशन के वह नहीं बच सकता था। अगर इनके लोगों ने नहीं बताया होता तो शायद वह नहीं बचता।

अनुराग भदौरिया ने कहा कि यह सिर्फ एक घटना नहीं है आज प्रयागराज में 4 लोगों की हत्या हो गई है और मेरठ में देखेंगे पिता और बेटी की हत्या कर दी गई और बेटी की शादी की तैयारी चल रही थी। उसी समय बदमाश आए और दिनदहाड़े गोली मार कर चले गए। उन्होंने कहा कि आज के समय में लगातार दिन में गोली मारी जा रही है, पहले तो ये लोग सोचते थे कि रात में गोली मारेंगे, छुपके गोली मारेंगे लेकिन आजकल तो दिन में गोली मार जाते हैं। एक पत्रकार को 10-15 दिन पहले कानपुर में दिनदहाड़े गोली मार दी थी।

समाजवादी पार्टी नेता ने न्यूज़ नशा से बातचीत में कहा कि यहां गुंडाराज नहीं चल रहा। यहां पर गुंडा माफिया गिरी चल रही है। यहां राज बचा ही नहीं है गुंडा ही गुंडा बचे हैं। यही है उत्तर प्रदेश की तस्वीर आज की डेट में। शायद योगी जी का यही रामराज्य।

Related Articles

Back to top button