नेपाल के पीएम ओली शर्मा ने भारत पर नेपाल कि सरकार गिराने का लगाया आरोप

भारत और नेपाल के बीच दूरियां बनने लगी हैं। नेपाल ने एक नक्शा जारी किया जिसके बाद वह भारत की तीन जगह को अपना बता रहा है। वही आज नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने एक कार्यक्रम में भारत पर अपनी सरकार गिराने का आरोप लगा दिया है। होली ने कहा कि नई दिल्ली की मीडिया में होने वाली बौद्धिक बहस काठमांडू स्थित भारतीय दूतावास की सक्रियता और होटलों में हो रही गतिविधियां दिखा रही हैं कि भारत का पूरा संयंत्र लगा हुआ है।

नेपाल के प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने एक और गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इससे पहले जब उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल में चीन के साथ ट्रेड‌ एंड ट्रांजिट समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, तो उनकी सरकार गिरा दी गई थी, लेकिन अब हमारे पास बहुमत है. बता दें कि उस समय भी केपी ओली का गठबंधन ‌प्रचंड के साथ था और प्रचंड ने अपना समर्थन वापस ले लिया था, इसलिए उनकी सरकार गिर गई थी।

नेपाल के प्रधानमंत्री ओली ने अपने संबोधन में कहा कि बहुत से नेपाल के नेताओं ने मुझसे कहा कि अपनी जमीन को समेटते हुए जो नक्शा छापा है वह बहुत बड़ी भूल है, ऐसा दिखाया जा रहा है जैसे मैंने कोई बड़ा अपराध कर दिया हो.ल। नेपाल के जननेता मदन भंडारी की 69वीं जयंती के अवसर पर प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने कहा कि भले ही उन्हें पद से हटाने का खेल शुरू हो लेकिन यह असंभव है। प्रधानमंत्री ओली ने दावा किया था कि काठमांडू के एक होटल में उन्हें हटाने के लिए बैठकें की जा रही है और इसमें एक दूतावास भी सक्रिय है। बता दें कि ओली का इशारा भारत की तरफ है।

Related Articles

Back to top button