अमित शाह को जवाब देते हुए मनीष सिसोदिया बोले जून में कोरोना के मामले ज्यादा बढ़े थे इसलिए थी 5.5 लाख केस कि आशंका

आज देश के केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक इंटरव्यू में कहा था कि दिल्ली में कोरोनावायरस का कम्युनिटी स्प्रेड नहीं है। बता दें कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बयान को लेकर अमित शाह ने खुलकर कहा कि दिल्ली में कम्युनिटी स्प्रेड नहीं है। वहीं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने यह भी कहा था कि 31 जुलाई तक दिल्ली में 5.5 लाख कोरोनावायरस के केस हो सकते हैं। केंद्रीय गृह मंत्री ने इस बात को भी नकार दिया था और उन्होंने कहा था कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अपने इस बयान से दिल्ली वालों के डर का माहौल बना दिया।

वही अब मनीष सिसोदिया ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि जून के पहले हफ्ते में दिल्ली की स्थिति ठीक नहीं थी। तब जानकारों ने 31 जुलाई तक 5.5 लाख कोरोनावायरस के मामलों का अंदेशा जताया था। मनीष सिसोदिया ने कहा कि हमें उम्मीद है कि आने वाले हफ्तों में दिल्ली में हालात सुधरेंगे पर निश्चित रूप से इतने निराश पूर्ण नहीं होंगे जितने जून के पहले हफ्ते में थे। जब जानकारों ने 31 जुलाई तक दिल्ली में 5.5 लाख मामले का अंदेशा जताया था।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि जून के पहले हफ्ते में अचानक कोरोनावायरस के मामले बढ़ गए थे। बेड की किल्लत हो रही थी और टेस्ट कम हो रहे थे। मुख्यमंत्री ने कई कदम उठाए जैसे सभी बड़े प्राइवेट अस्पतालों में 40% बेड्स कोरोनावायरस के लिए आरक्षित करना। गुरु तेग बहादुर जैसे बड़े अस्पतालों को कोरोनावायरस इलाज में लगाना। होटल क्यों अस्पतालों में बदलकर 3500 बेड जोड़े गए।

वही मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज दिल्ली में बेड की किल्लत नहीं है। केंद्र सरकार ने मांगने पर मदद की पर आज टेस्टिंग 4 गुना बढ़ चुकी है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने हमें ऑक्सीजन सिलेंडर, आइटीबीपी के डॉक्टर और नर्स राधास्वामी कोविड-19 सेंटर के लिए दिए और विषय के जानकारों से मार्गदर्शन दिलवाया।

Related Articles

Back to top button