कोरोना वायरस से लड़ने के लिए भारत में अलर्ट हुआ जारी, नेपाल बॉर्डर पर निगरानी हुई तेज़

चीन में उपजे कोरोना वायरस को लेकर भारत में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है जिसको देखते हुए भारत नेपाल सीमा पर विशेष चौकसी बरती जा रही है और डॉक्टरों के एक टीम भारत नेपाल के सोनौली सीमा पर कैम्प कर नेपाल से आने वालों पर विशेष निगरानी रखी हुई है ।

कोरोना वायरस को लेकर जहां एयरपोर्ट पर अलर्ट किया गया है | वही महराजंगज के भारत नेपाल सीमा पर भी अलर्ट जारी किया है क्योंकि भारत नेपाल के सोनौली सीमा से प्रतिदिन सैकड़ो पर्यटक नेपाल के रास्ते भारत मे प्रवेश करते है । स्वास्थ्य विभाग की टीम बॉर्डर पर कैम्पेनिंग कर नेपाल से आने वालों लोगों पर विशेष निगरानी बनाई रखी है। साथ ही ऐसे लोगो को चिन्हित भी किया जा रहा है जो बिगत कुछ दिनों में चीन की यात्रा किये है। कोरोना वायरस को लेकर जिले भरके अधिकारियों के साथ डीएम ने बैठक कर नेपाल से आने वाले पर्यटकों का जांच पड़ताल को लेकर रूप रेखा तय की गई इस दौरान भारत नेपाल सीमा पर तैनात सुरक्षा एजेंसियां, एसएसबी के अधिकारी,पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर कोरोना वायरस के बारे में लोगो को जागरूक करने का निर्देश दिया । महराजगंज जिला सयुक्त चिकित्सालय में एक वार्ड बनाकर चिन्हित लोगो को वार्ड में रखने की व्यवस्था बनाई गई है।

फिलहाल चीन में फैले खतरनाक कोरोन वायरस को लेकर सोनौली बार्डर अलर्ट होने के बाद मौके पर सीएमओ ने दौरा कर वहाँ स्वास्थ्य विभाग की टीम को निर्देशित भी किया है ।

Related Articles

Back to top button