महाराष्ट्र में ‘चिट्ठी’ वार, जिसकी चिट्ठी मजबूत, वही बनाएगा सरकार!

निवार को अजित पवार की समर्थन चिठ्ठी ने महाराष्ट्र की राजनीति का हुलिआ ही बदल दिया। अब रविवार को एनसीपी भी एक चिठ्ठी लेकर राजभवन पहुंची है। एनसीपी ने एक बार फिर 51 विधायकों के समर्थन का दावा कर दिया है। एनसीपी विधायक दल के प्रभारी नेता जयंत पाटिल 51 विधायकों के हस्ताक्षर की चिट्ठी लेकर राजभवन पहुंचे, हालाँकि राज्यपाल दिल्ली में मौजूद थे। लेकिन इस चिठ्ठी में सबसे दिलचस्प नाम है अजित पवार का।

जहाँ एक तरफ एनसीपी अजित पवार को मनाने की कोशिशों में लगी है, वहीँ दूसरी तरफ पार्टी ने अपने समर्थन पत्र में अजित पवार का नाम लिख दिया है। जयंत पाटील ने पुष्टि करते हुए बताया कि विधायकों की लिस्ट में अजित पवार का नाम भी शामिल है। हालांकि उस पर अजित पवार का हस्ताक्षर नहीं है। जयंत पाटील ने कहा कि वे अजित पवार से मुलाकात कर उनको मनाने की कोशिश करेंगे।

जयंत पाटिल ने बताया कि वे खुद अजित पवार से बात करने जा रहे हैं ताकि उन्हें मनाया जा सके। बता दें कि पवार परिवार अजित पवार को अपने खेमे में बुलाने की पुरजोर कोशिश कर रही है। उल्लेखनीय है कि शनिवार शाम को शरद पवार ने अजित पवार को पार्टी के विधायक दल के नेता पद से हटा दिया था। वाईबी सेंटर में हुई बैठक में अजित पवार पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए ये फैसला लिया गया। इसके साथ ही बैठक में जयंत पाटील को एनसीपी का नया नेता चुना गया। शरद पवार ने उन्हें अन्य निर्णयों के लिए अधिकृत कर दिया।

Related Articles

Back to top button