बीजेपी पर लगातार निशाना साध रहे राहुल गांधी को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने याद दिलाई 1962 की जंग

भारत और चीन के बीच विवाद पर लगातार राजनीति हो रही है। कांग्रेस जहां लगातार बीजेपी पर निशाना साध रही है तो वहीं डीजे पर भी लगातार पलटवार कर रही है। वहीं पूरा देश भारत और चीन विवाद को लेकर आक्रोशित है। वहीं राहुल गांधी भी लगातार पीएम मोदी नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं। वहीं अब एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए। एनसीपी प्रमुख शरद रावत ने इस मामले पर राहुल गांधी को 1962 की याद दिला दी।

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि 1962 में क्या हुआ था इसको भूल नहीं सकते हैं। चीन ने हमारी 45000 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र पर कब्जा कर लिया था। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार मोदी सरकार पर निशाना साध रहे थे। राहुल गांधी लगातार पीएम मोदी से सवाल पूछ रहे थे कि चीन ने भारत की कितनी जमीन पर कब्जा किया है।

ऐसे में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि मुझे नहीं पता कि वर्तमान में चीन ने जमीन ली है या नहीं। हालांकि इस मुद्दे पर बात करते वक्त हमें इतिहास को याद रखना चाहिए। साथ ही शरद पवार ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा को लेकर राजनीति नहीं करनी चाहिए।

इसके साथ ही शरद पवार ने चीन के साथ युद्ध की संभावना से इनकार किया। शरद पवार ने कहा कि चीन के साथ अभी युद्ध की कोई आशंका नहीं है। लेकिन चीन ने निश्चित रूप से दुस्साहस किया है। गलवान में हम जिस मार्ग का निर्माण कर रहे हैं, वह हमारी सीमा पर है।

Related Articles

Back to top button