बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस से पूछे 10 सवाल ! कहा कांग्रेस ने देश के साथ विश्वासघात किया है

कांग्रेस और बीजेपी लगातार एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं। जहां आप कांग्रेस सरकार मोदी सरकार पर भारत और चीन के बीच हुए विवाद और कोरोनावायरस को लेकर निशाना साध रही है तो वहीं अब बीजेपी भी राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर कांग्रेस पर निशाना साध रही है। बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूछा कि चीन की तरफ से राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों दिया गया? यह एक ही नहीं जेपी नड्डा ने 10 सवाल पूछे हैं।

जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश के साथ विश्वासघात किया है। उन्होंने कहा कि मैं सोनिया गांधी को ये कहना चाहता हूं कि कोरोना के कारण या चीन की स्थिति के कारण मूल प्रश्नों से बचने का प्रयास न करें। भारत की फौज देश की और हमारी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है।

जेपी नड्डा ने कहा कि देश के 130 करोड़ देशवासी जानना चाहते हैं कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए क्या-क्या काम किया और किस तरह से आपने देश के साथ विश्वासघात किया है। बता दें कि आज पी चिदंबरम ने कहा कि फाउंडेशन पैसा वापस लौटा देगा लेकिन क्या भारत चीन से अपनी कब्जाई हुई जमीन छीन लेगा? इस पर जेपी नड्डा ने कहा देश के पूर्व वित्त मंत्री जो खुद बेल पर हों, उसके द्वारा ये स्वीकारना होगा कि देश के अहित में फाउंडेशन ने नियम की अवहेलना करते हुए फंड लिया।

जेपी नड्डा ने कहा कि RCEP भारतीय किसानों, MSME क्षेत्र और कृषि के हित में नहीं है और इस तरह पीएम मोदी इसमें शामिल नहीं हुए। जेपी नड्डा ने कांग्रेस से सवाल किया कि RCEP का हिस्सा बनने की क्या जरूरत थी? चीन के साथ भारत का व्यापार घाटा 1.1 बिलियन अमेरीकी डॉलर से बढ़कर 36.2 बिलियन अमेरीकी डॉलर कैसे हो गया? उन्होंने पूछा कि INC और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के बीच क्या संबंध है? देश जानना चाहता है।

जेपी नड्डा ने पूछा कि देश यह जानना चाहेगा कि 2005-2008 के बीच प्रधानमंत्री राहत कोष से आरजीएफ पैसा क्यों डायवर्ट किया गया? यूपीए शासन में कई केंद्रीय मंत्रालयों, सेल, गेल, एसबीआई, अन्य पर राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा देने के लिए दबाव बनाया गया। देश की जनता इसका कारण जानना चाहती है। इतना ही नहीं बल्कि जेपी नड्डा ने कांग्रेस से सवाल किया की पीएम नेशनल रिलीफ फंड का ऑडिटर कौन है? ठाकुर वैद्यनाथन एंड अय्यर कंपनी ऑडिटर थी। रामेश्वर ठाकुर इसके फाउंडर थे। वो राज्य सभा के सांसद थे और 4 राज्यों के राज्यपाल रहे। कई दशकों तक उसके ऑडिटर रहे। देश जानना चाहता है कि ऐसे लोगों ऑडिटर बनाकर क्या सरकार करना चाह रही थी। पीएम नेशनल रिलीफ फंड में एक ट्रस्टी कांग्रेस पार्टी का अध्यक्ष भी है।

Related Articles

Back to top button