मतदान के बीच झारखंड में नक्सली हमला, गुमला में उड़ाया पुल

शनिवार सुबह 7 बजे से झारखंड की 13 विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो चुके हैं । मतदान के रफ्तार पकड़ते ही तकरीबन साढ़े 9 बजे गुमला जिले के विष्णुपुर विधानसभा सीट के मतदान केंद्र के पास नक्सली हमला हुआ है ।

जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने विष्णुपुर विधानसभा क्षेत्र में एक पुल उड़ा दिया है । हालांकि इस घटना में अबतक किसी के हताहत होने की खबर नहीं आई है । गुमला के डिप्टी कमिश्रनर शशि रंजन ने बताया कि हमले की वजह से मतदान पर कोई असर नहीं पड़ा है । पुलिस ने इलाके में कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया है ।

गौरतलब है कि झारखंड विधानसभा के प्रथम चरण के चुनाव के लिए शनिवार दोपहर 3 बजे तक मतदान होगा । चुनाव आयोग ने प्रथम चरण में नक्सल प्रभावित इलाकों के होने के कारण मतदान का समय 3 बजे तक रखने का फैसला लिया है । यहां नक्सल प्रभावित 6 जिलों की 13 विधानसभा सीटों पर 189 उम्मीदवार मैदान में उतरे हैं । सबसे अधिक 28 उम्मीदवार भवनाथपुर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं । इन सभी सीटों पर कुल 37,83,055 मतदाता वोट देंगे ।

बता दें कि नक्सली हमले से पहले तक झारखंड की 13 सीटों पर 7.12 फीसदी वोटिंग हो चुकी थी । इनमे से लोहरदगा में 11.68 फीसदी, डाल्टेनगंज में 10.07 प्रतिशत, पांकी विधानसभा में 9.02 फीसदी, विश्रामपुर में 9.5 फीसदी मतदाताओं ने वोट डाले । वहीं छतरपुर विधानसभा सीट पर 10.08 फीसदी, हुसैनाबाद में 9.07 फीसदी वोटिंग हुई । उल्लेखनीय है कि नक्सल प्रभावित गढ़वा में साढ़े 9 बजे तक 11 फीसदी और भवनाथपुर में 10 प्रतिशत मतदान हुआ ।

Related Articles

Back to top button