नरसिंहपुर : दुष्कर्म पीड़ि‍ता की खुदकुशी मामले में चौकी प्रभारी गिरफ्तार

नरसिंहपुर। जिले के चीचली थाना क्षेत्र में दुष्कर्म पीड़िता की खुदकुशी के मामले में पांच आरोपितों के अलावा रिपोर्ट न लिखने वाले चौकी प्रभारी मिश्रीलाल कुडापे को भी आरोपित बनाया गया है। पुलिस ने शुक्रवार देर रात चौकी प्रभारी को गिरफ्तार भी कर लिया। इससे पहले चौकी प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया था। पांच आरोपितों में से 03 महिला से सामूहिक दुष्कर्म के और 02 लोग आत्महत्या के लिए प्रेरित करने के आरोपित हैं। इस मामले के छठे आरोपित गोटी टोरिया चौकी प्रभारी मिश्रीलाल कुड़ापे हैं।

जिले के चीचली थानांतर्गत एक गांव में अनुसूचित जाति की महिला ने शुक्रवार सुबह घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पति का आरोप है कि उसकी पत्नी के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था। इसकी रिपोर्ट लिखाने के लिए वे तीन दिन से पुलिस के चक्कर लगा रहे थे। आरोपितों को गिरफ्तार करने की जगह उन्हें ही लॉकअप में डाल दिया गया था। वहीं महिला की मौत के बाद पीड़ितों से मिलने जिले के आला अधिकारी उनके गांव पहुंचे। आनन-फानन में चीचली थाने के एक एएसआइ एमएल कुड़ापे को निलंबित कर दिया। पांच आरोपितों में से दो को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि तीन फरार हैं।

मृतका के पति ने एसडीओपी गाडरवारा सीताराम यादव को बताया कि उसकी पत्नी 28 सितम्बर को गांव स्थित खेत में चारा काटने के लिए गई थी। जहां पर परसू, अरविंद व अनिल नाम के तीन लोगों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। घर आने पर पत्नी ने स्वजन से घटना के बारे में बताया। सभी रात को ही गोटिटोरिया पुलिस चौकी पहुंचे, जहां उनसे आवेदन लेकर सुबह मेडिकल कराने की बात कही गई। स्वजन का आरोप है कि जब दूसरे दिन 29 सितम्बर को वे चौकी पहुंचे तो उनकी रिपोर्ट नहीं लिखी गई। 30 सितम्बर को वे चीचली थाना पहुंचे, जहां उनकी फरियाद सुनने के बजाय पुलिसकर्मियों ने महिला के पति, जेठ को ही लॉकअप में बंद कर दिया। पीड़िता के साथ गालीगलौज की गई। आरोप है कि महिला के स्वजन को छोड़ने के एवज में पुलिस ने उनसे रुपए लिए। इससे व्यथित महिला ने आत्महत्या कर ली।

Related Articles

Back to top button