मेरी मंजिल- मेरा मकसद सेमीनार का आयोजन

अजमेर , राजस्थान में अजमेर के सिविल लाइन स्थित ख्वाजा मॉड़ल स्कूल परिसर पर आज ‘ मेरी मंजिल-मेरा मकसद ‘ सेमीनार का आयोजन किया गया।


अजमेर दरगाह कमेटी के अधीन ख्वाजा गरीब नवाज कोचिंग एवं कौंसिलिंग सेंटर के तत्वावधान में आयोजित सेमीनार में युवाओं को भविष्य की चुनौतियों और जीवन के लक्ष्य से रुबरु कराया गया।

मुख्य वक्ता पूर्व आईएएस अधिकारी एवं दरगाह नाजिम अशफाक हुसैन ने कहा कि वर्तमान दौर में सफलता के लिए अंग्रेजी भाषा का ज्ञान बेहद जरुरी है। प्रत्येक नौजवान को एक साल में कम से कम बीस किताबें अवश्य पढ़नी चाहिए जिसके जरिए उसको ज्यादा ज्ञान हासिल हो सके।

ये भी पढ़े – जीएसटी मद की राशि पंजाब को शीघ्र जारी करने की मांग

सेमीनार में शिक्षाविद एवं साहित्यकार नवलकिशोर भावड़ा ने बच्चों का आह्वान किया कि वे अपने माता पिता के सपनों को पूरी जिम्मेदारी और ईमानदारी से पूरा करें। शिक्षाविद् फरहा हुसैन ने कहा कि युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए स्वयं तैयार होकर और सफलता हासिल कर अपना मुकाम खुद बनाना होगा। सभी ने अपने संबोधन में युवाओं को अपने जीवन को एक ही मकसद के लिए जीने की सीख दी और उनकी हौसला अफजाई की।


सेमीनार का आयोजन स्कूल परिसर के खुले लॉन में कोविड नियमों की पालना के तहत किया गया जिसमें 300 से ज्यादा युवा लड़का लड़कियों ने उत्साह के साथ शिरकत की।

Related Articles

Back to top button