लखनऊ MP-MLA कोर्ट में हुई मुख्तार अंसारी की पेशी, कड़ी सुरक्षा के बीच ले जाया जा रहा बांदा

लखनऊ MP-MLA कोर्ट में हुई मुख्तार अंसारी की पेशी  

लखनऊ: यूपी के बांदा जेल में बंद मुख़्तार अंसारी को पेशी के लिए आज लखनऊ हाई कोर्ट लाया गया था. एक मामले में उसकी कोर्ट में पेशी हुई थी. अब उसे वापस बांदा जेल ले जाया जा रहा है. उस पर लखनऊ में शत्रु संपत्ति हथियाकर अवैध निर्माण करने का आरोप है. जानकारी के मुताबिक  माफिया मुख्तार अंसारी (को फतेहपुर, रायबरेली के रास्ते लखनऊ लाया गया था. अब उसे इसी रास्ते से वापस बांदा ले जाया जा रहा है.

लखनऊ कोर्ट में हुई मुख्तार अंसारी की आज हुई पेशी के बाद मामले में अगली सुनवाई 8 अप्रैल को होगी. माफिया मुख्तार पर शत्रु संपत्ति हथियाकर उस पर अवैध निर्माण करने का आरोप है. इस मामले में उसके बेटे अब्बास अंसारी पर भी केस दर्ज किया गया है. बता दें कि मुख्तार को लखनऊ के कैसरबाग के एमपी-एमएलए कोर्ट में पेश किया गया था. एंबुलेंस और पुलिस की गाड़ी के साथ कड़ी सुरक्षा के बीच मुख्तार अंसारी को लखनऊ हाई कोर्ट लाया गया था. कोर्ट में पेशी के बाद उसे पुलिस वापस बांदा जेल के लिए लेकर रवाना कर दिया गया है.

लखनऊ कोर्ट में हुई मुख्तार की पेशी

माफिया मुख्तार अंसारी के काफिले की लगातार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की गई. काफिले में पुलिस के अलावा मुख्तार के खास लोग भी शामिल थे. यह काफिला लखनऊ के पीजीआई इलाके से होते हिए कैसरबाग पहुंचा था. वहीं एंबुलेंस में मुख्तार के साथ ही कई वकील की मौजूद थे. इस दौरान सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे. कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्तार अंसारी को एक बार फिर से बांदा जेल से शिफ्ट किया जा सकता है. खबर के मुताबिक उसे बांदा से अब लखनऊ शिफ्ट किया जा सकता है.

बांदा जेल में बंद है मुख्तार अंसारी

मुख्तार अंसारी को साल 2021 में पंजाब से बांदा जेल में शिफ्ट किया गया था. फिलहाल वह जेल की बैरक नंबर-16 में रह रहा है. मुजरिमों से मिलने पर रोक के बावजूद अक्सर उसका बेटा, पत्नी और भाई मिलने के लिए जेल पहुंचते हैं. जेल के भीतर और बाहर पुलिस का सख्त पहरा है. चर्चा है कि बांदा से मुख्तार को लखनऊ शिफ्ट किया जा सकता है. हालांकि अभी इसे लेकर कोई आदेश जारी नहीं किया गया है.

Related Articles

Back to top button