लॉक डाउन 3 में दोगुनी तेजी से बढ़ रहा है कोरोनावायरस, भारत में 59 हजार से भी ज्यादा संक्रमित

भारत में कोरोनावायरस बहुत तेज़ी से फैलता जा रहा है। अब तक भारत में 59000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज किए जा चुके हैं। लॉक डाउन 3 में तेजी से कोरोनावायरस बढ़ता जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत में कल 3390 नए मामले सामने आए हैं, साथ ही 1273 मामले ठीक भी हुए हैं, रिकवरी रेट बढ़कर 29.36 प्रतिशत हो चुकी है। हालांकि भारत में कोरोनावायरस के मामले पहले से ज्यादा बढ़े हैं। जहां लॉक डाउन 2 में एक दिन में 2000 मामले भी मुश्किल से आ रहे थे वहीं लॉक डाउन 3 में कोरोनावायरस तेजी से फैलता जा रहा है।

लगातार 3000 से ज्यादा मामले सामने आना बहुत बड़ी बात है। भारत में अब तक स्तिथि काबू में थी लेकिन अब तेजी से बढ़ते हुए मामलों ने लोगों के मन में बहुत ज्यादा भय पैदा कर दिया है। हालांकि भारत में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों को ठीक भी तेजी से किया जा रहा है। वहीं तेजी से बढ़ते आंकड़ों की वजह ज्यादा टेस्ट भी माने जा रहे है। पहले के मुकाबले अब तेजी से कोरोनावायरस टेस्ट किए का रहे हैं। इसलिए भारत में कोरोनावायरस के मामले पहले के मुकाबले ज्यादा आ रहे हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में 216 जिले ऐसे हैं जिनमें कोई मामला सामने नहीं आया है, 42 ऐसे जिले हैं जिनमें पिछले 28 दिन से कोई मामला नहीं मिला है, 29 ऐसे जिले हैं जिनमें पिछले 21 दिन से कोई मामला नहीं मिला है।

वहीं 36 ऐसे जिले हैं जिनमें पिछले 14 दिन से कोई मामला नहीं मिला है और 46 ऐसे जिले हैं जिनमें पिछले 7 दिन से कोई मामला नहीं मिला है।

Related Articles

Back to top button