अमेरिका में कोरोनावायरस से मरने वालों की संख्या 40000 हुई, 8 लाख से भी ज्यादा करोना संक्रमित

चीन के वुहान से फैला कोरोनावायरस पूरी दुनिया में कहर बरपा रहा है। अमेरिका में तो इस वायरस ने तबाही ही मचा रखी है। अमेरिका में अब कोरोनावायरस से 40,000 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। यह आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। अमेरिका एक ऐसा देश जो खुद को सबसे बड़ी ताकत कहता है और अमेरिका में मेडिकल सुविधाएं भी बेहद अच्छी हैं। बावजूद इसके अमेरिका कोरोनावायरस के आगे बहुत छोटा नजर आ रहा है।

अमेरिका में अब तक लगभग 817000 से भी ज्यादा लोगों की कोरना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हर दिन कोरोनावायरस अमेरिका में तेजी से फैलता जा रहा है। किसी भी देश के मुकाबले अमेरिका में यह घातक वायरस तेजी से फैला है। वहीं अमेरिका के बाद स्पेन में कोरोनावायरस के मामले सबसे ज्यादा है। स्पेन में 2 लाख से भी ज्यादा लोगों में कोरोनावायरस फैल चुका है। स्पेन में अब तक कोरोनावायरस से 21282 लोगों की जान भी जा चुकी है। हालांकि इटली में अमेरिका के बाद सबसे ज्यादा मौत हुई है।

आपको बता दें कि अमेरिका और स्पेन के बाद इटली ही एक ऐसा देश है जहां कोरोनावायरस तेजी से फैला है। इटली में अब तक 183957 से ज्यादा लोगों में यह वायरस फैल चुका है। हालांकि इटली में कब तक 24000 से ज्यादा लोगों की मौत इस घातक वायरस से हो चुकी है। बताया जाता है कि इटली में स्वास्थ्य सुविधाएं बहुत अच्छी हैं बावजूद उसके यहां कोरोनावायरस बहुत तेजी से फैला है।

दूसरी ओर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप चीन पर लगातार बड़े बयान दें रहे हैं। डोनाल्ड ट्रंप बार-बार कह रहे हैं कि चाइनीस वायरस पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा है। डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोनावायरस का नाम चाइनीस वायरस दिया है।

Related Articles

Back to top button