भारत में कोरोनावायरस पहुंचा 10 लाख के पार, कोरोना के सबसे ज्यादा मामलों में भारत नंबर 3 पर

भारत में कोरोनावायरस ने अब तेजी से रफ्तार पकड़ ली है। हर दिन कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ब ऐसे में अब देश में कोरोनावायरस के मरीजों का आंकड़ा 10 लाख के पार पहुंच चुका है। हालांकि देश में कोरोना रिकवरी रेट सुधर रहा है। हर दिन कोरोनावायरस के मामले बढ़ रहे हैं लेकिन लोग ठीक भी हो रहे हैं। हालांकि भारत उन देशों में शामिल हो चुका है जिन देशों में 10 लाख से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले हो चुके हैं। ऐसे में भारत और तीसरा ऐसा देश बन गया है जहां पर 10 लाख से ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले दर्ज हैं।

भारत से पहले संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्राजील में ही कोरोनावायरस के 10 लाख से ज्यादा मामले हो चुके हैं। हालांकि इन देशों में जो डेथ रेट है वह ज्यादा है।Covid19india.org के मुताबिक देश में अब कोरोना वायरस के 10 लाख से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं। वहीं देश में कोरोना रिकवरी रेट 63.25% पर पहुंच गया है।

वहीं स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 16 जुलाई सुबह तक कोरोना वायरस के 9,68,876 संक्रमित मामले सामने आ चुके हैं. इसके अलावा 24,915 लोगों की कोरोना वायरस के कारण मौत हो चुकी है। वहीं 6,12,815 कोरोना मरीज ठीक हो चुके हैं। हालांकि अब देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 10 लाख के पार हो चुकी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के जरिए कोरोना मरीजों का आधिकारिक आंकड़ा अगले दिन सुबह जारी किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button