सोमवार राशिफल:सोमवार को ग्रह स्थिति मीन राशि के पक्ष में रहेगी, कार्यों में सफलता के साथ आय का नया स्रोत भी मिलेगा

सोमवार 20 जून को प्रीति को आयुष्मान नाम के दो शुभ योग मिल रहे हैं। मेष राशि के रुके हुए कार्य पूरे होंगे और भाग्य आपका साथ देगा। कन्या राशि के जातक वर्ग में पदोन्नति और स्थानान्तरण होता है।

सोमवार 20 जून को प्रीति को आयुष्मान नाम के दो शुभ योग मिल रहे हैं। मेष राशि के रुके हुए कार्य पूरे होंगे और भाग्य आपका साथ देगा। कन्या राशि के जातक वर्ग में पदोन्नति और स्थानान्तरण होता है। वृश्चिक राशि के लिए नौकरी और व्यापार में दिन अच्छा रहेगा। मकर और मीन राशि के लिए दिन अनुकूल रहेगा। कर्क राशि के लिए निवेश के लिए दिन शुभ नहीं है। इसके अलावा अन्य राशियों के लिए भी दिन सामान्य रहेगा।

मेष: –

सकारात्मक : – आज भाग्य के सितारे प्रबल होंगे और आपके अटके हुए कार्यों को गति देंगे। घर में बड़ों की सलाह और मार्गदर्शन पर ध्यान दें। उनकी सलाह और आशीर्वाद आपके लिए वरदान साबित होगा।

नेगेटिव : – कोई भी नया काम या निवेश करने से पहले उसकी अच्छे से जांच कर लें। किसी की मत सुनो। इमोशनल होकर ही आप खुद को चोट पहुंचा सकते हैं।

व्यापार : – पिछले कुछ वर्षों से कार्यक्षेत्र में चल रही समस्याएं आज सफल होने की संभावना है।

प्यार : – प्रेम संबंधों में एक दूसरे की भावनाओं का सम्मान करें।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ अच्छा रह सकता है

वृष : –

सकारात्मक : – आज आप शारीरिक और मानसिक दोनों रूप से अद्भुत सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे। इससे आपको कई महत्वपूर्ण निर्णय लेने में आसानी होगी। युवाओं को उनकी योग्यता के अनुसार सही परिणाम मिलेगा।

नेगेटिव : – अपनी कोई भी महत्वपूर्ण बात भावुकता में किसी को न बताएं अन्यथा आपका कोई करीबी ही आपको धोखा दे सकता है। कुछ समय बच्चों की समस्याओं को सुलझाने में बिताएं।

व्यापार :- कार्यक्षेत्र में व्यावसायिक गतिविधियाँ आज थोड़ी धीमी हो सकती हैं।

लव : – पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है।

स्वास्थ्य :- बदलते परिवेश के नकारात्मक प्रभावों से बचने के लिए देसी और आयुर्वेदिक चीजो का सेवन करे

मिथुन: –

सकारात्मक : – Affiliate Business में सफल होने के लिए आपको भाग्य से ज्यादा की जरूरत है। हालाँकि, आप अपने मनोबल से सकारात्मक परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। घर में किसी भी मंगल कार्य का आयोजन किया जा सकता है।

नेगेटिव : – माता-पिता या उनके जैसे किसी के साथ विवाद और असहमति उत्पन्न न होने दें। ध्यान रखें कि मेहनत करने से ही भाग्य आपका साथ देगा। अपना समय गलत गतिविधियों में बर्बाद न करें।

व्यापार :- अपनी कार्यशैली में बदलाव करना आपके व्यवसाय के लिए सकारात्मक रहेगा।

प्रेम : – पति-पत्नी के सहयोग से पारिवारिक माहौल शांतिपूर्ण बना रहेगा।

स्वास्थ्य :- कई बार तनाव और गुस्सा भारी पड़ सकता है।

cancer: –

सकारात्मक: – संतान के करियर और शिक्षा से जुड़ी कोई चिंता दूर होगी तो राहत मिलेगी। आप अपने व्यक्तिगत कार्यों पर भी ध्यान केंद्रित करने में सक्षम होंगे। अपने कर्म पर अधिक विश्वास रखना आपके लिए फायदेमंद रहेगा।

नेगेटिव : – भावनात्मक निर्णय हानिकारक हो सकते हैं। इसलिए अपनी इस कमजोरी को दूर करना जरूरी है। अत्यधिक क्रोध आपके स्वास्थ्य और कार्य को नुकसान पहुंचा सकता है।

व्यवसाय : – व्यापार में नई पार्टियों और नए लोगों के साथ व्यवहार करते समय हर स्तर पर चर्चा करें।

लव : – पारिवारिक वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी।

स्वास्थ्य :- कमजोरी और जोड़ों के दर्द की समस्या हो सकती है।

सिंह: –

पॉजिटिव : – अपने बिजी शेड्यूल में से कुछ समय अपने परिवार और दोस्तों के लिए भी निकालें। इनके माध्यम से नई जानकारी और सफलता प्राप्त की जा सकती है। आप तनावमुक्त और ऊर्जावान महसूस कर सकते हैं।

नेगेटिव : – किसी भी कार्य को शांतिपूर्वक सोच-समझकर पूरा करें। किसी भी विपरीत परिस्थिति में अपना आपा खोना उचित नहीं है। कोई लक्ष्य आपकी नजरों से ओझल हो सकता है।

व्यवसाय : – आज किसी समस्या के चलते अपने सिद्धांतों से थोड़ा समझौता करना पड़ सकता है।

लव : – पारिवारिक जीवन सामान्य रह सकता है।

स्वास्थ्य :- लापरवाही के कारण कब्ज की समस्या हो सकती है।

कन्या: –

सकारात्मक : – समय सकारात्मक स्थिति पैदा कर रहा है। जरूरतमंदों और बड़ों की सेवा और देखभाल में भी आपकी विशेष रुचि रहेगी। विवाह योग्य सदस्य के लिए अच्छे संबंध होने से घर में खुशी का माहौल बनेगा।

नेगेटिव : – यदि किसी प्रकार की यात्रा की योजना बन रही है तो अभी से बचें। घर में किसी करीबी से विवाद में पड़ना उचित नहीं है। इससे माहौल नकारात्मक हो जाएगा।

व्यापार : – आज आमदनी की स्थिति अच्छी रहेगी।

लव : – घर में खुशनुमा माहौल बन सकता है।

स्वास्थ्य :- पेट फूलना गैस और कब्ज के कारण हो सकता

तुला: –

पॉजिटिव : – आज आपका समय राजनीति और धार्मिक कार्यों में अच्छा बीतेगा। प्रभावशाली लोगों के साथ आपके लाभकारी संबंध भी स्थापित हो सकते हैं। युवा अपनी मेहनत का सही परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

नेगेटिव : – इस समय भाइयों से किसी प्रकार की अनबन रहेगी। किसी रिश्ते को आखिरी बनाने के लिए समझ और धैर्य की जरूरत होती है। विद्यार्थियों को पढ़ाई से ध्यान हटाकर मौज-मस्ती में समय बर्बाद नहीं करना चाहिए।

व्यापार : – व्यापार में मार्केटिंग से जुड़े कार्यों पर अधिक ध्यान दें

लव : – परिवार के किसी सदस्य की सफलता से घर में खुशी का माहौल बनेगा।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

वृश्चिक :-

सकारात्मक : – किसी आसन्न सुधार को सुलझाने में आपकी विशेष भूमिका रहेगी। यह आपके प्रभाव और व्यक्तित्व को बढ़ा सकता है। घर से संबंधित सामान की मार्केटिंग में भी समय व्यतीत होगा।

नेगेटिव : – कभी-कभी थकान के कारण आपको कमजोरी महसूस हो सकती है। आपकी कार्यक्षमता में कोई दोष हो सकता है। खर्चे वही रह सकते हैं, इसलिए आपके बजट पर विचार करने की जरूरत है।

पेशा: – अपनी पूरी क्षमता से कम में समझौता न करें

लव: – लंबे समय के बाद परिवार के साथ मौज-मस्ती का आनंद सभी को मिलेगा।

स्वास्थ्य :- जलवायु परिवर्तन से सिरदर्द हो सकता है।

धनु: –

पॉजिटिव : – आज आपकी मुलाकात किसी अजनबी से हो सकती है जो आपके लिए फायदेमंद रहेगा। उन्नति के नए रास्ते भी प्राप्त हो सकते हैं। संतान से कोई शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा

नेगेटिव : – आलस्य को अपने ऊपर हावी न होने दें और अपने कार्यों पर अधिक ध्यान दें। कभी-कभी आपको अपने आत्मविश्वास में कमी का अनुभव हो सकता है। योग और मेडिटेशन से मदद मिलने से आपको फायदा होगा।

व्यवसाय : – कार्यस्थल पर अपने सहकर्मियों और कर्मचारियों के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखें।
लव : – आपका मृदु स्वभाव आपके परिवार वालों को परेशान कर सकता है।

स्वास्थ्य :- स्वास्थ्य उत्तम रह सकता है।

मकर:-

सकारात्मक : – निजी और आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण योजनाएँ बनेंगी। आज का दिन घर की व्यवस्था और सुधार से जुड़े कार्यों में व्यतीत होगा। बच्चों के साथ बैठकर उनकी समस्याओं का समाधान ढूंढ़ने में आपको खुशी मिल सकती है।

नेगेटिव : – अपने अधिकांश काम दिन के पहले भाग में पूरा करने का प्रयास करें। दोपहर की स्थिति थोड़ी अलग हो सकती है। कोई अप्रिय या अशुभ समाचार मिल सकता है।

व्यापार : – व्यवसाय में किसी अनुभवी व्यक्ति की मदद से अच्छा ऑर्डर मिलना संभव है।

लव : – पारिवारिक माहौल खुशनुमा हो सकता है।

स्वास्थ्य :- सेहत थोड़ी नरम रह सकती है।

कुंभ :-

सकारात्मक : – मानसिक और आध्यात्मिक सुख बना रहेगा। मनचाहे कार्यों को समय पर पूरा करने से मन प्रसन्न रहेगा। अगर आप विकसित होना चाहते हैं तो आपको थोड़ा स्वार्थी होने की जरूरत है।

नेगेटिव : – जीवन में सब कुछ होते हुए भी थोड़ा अकेलापन महसूस हो सकता है। नकारात्मकता को अपने ऊपर हावी न होने दें और खुद को व्यस्त रखें। कुछ समय किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको राहत मिलेगी।

व्यापार : – आय का स्रोत खोजें लेकिन साथ ही खर्च की स्थिति बनी रहेगी।

लव : – घर के किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर परिवार के सदस्यों के साथ योजना बनेगी।

स्वास्थ्य :- मौसमी बीमारियों के संकेत मिल सकते हैं।

मीन –

सकारात्मक : – आज ग्रह स्थिति आपके पक्ष में है। आलस्य त्यागें और पूरी ऊर्जा और आत्मविश्वास के साथ खुद को अपने काम के प्रति समर्पित करें। समय आपकी नई सफलता का निर्माण कर रहा है। आय के स्रोत में भी वृद्धि होगी।

नेगेटिव : – बच्चों की समस्याओं के समाधान के लिए उनके साथ कुछ समय बिताएं। अधिक काम करने से कभी-कभी क्रोध और चिड़चिड़ापन भी हो सकता है।

व्यवसाय : – कार्यक्षेत्र में किसी नए प्रोजेक्ट पर काम करने का फिलहाल समय नहीं है।

लव : – पति-पत्नी के साथ मिलकर आप घर की जिम्मेदारियों को ठीक से निभा पाएंगे।

स्वास्थ्य :- जोड़ों के दर्द की शिकायत रह सकती है।

Related Articles

Back to top button