मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने पीएम मोदी व सीएम योगी को लेकर दिया बड़ा बयान, कही ये बात

मंत्री दानिश आजाद अंसारी ने कहा- मुस्लिम समुदाय पीएम मोदी व सीएम योगी को करती हैं पसंद  

लखनऊ: योगी सरकार 2.0 में मंत्री बने दानिश आजाद अंसारी ने पीएम  नरेंद्र मोदी व सीएम योगी को लेकर बड़ा बयान दिया है. दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि मुस्लिम लोग पीएम मोदीसीएम योगी से प्यार करते हैं. इसी के साथ उन्होंने कहा कि मुसलमानों को भाजपा का काम पसंद है. बता दें कि अंसारी को मोहसिन रजा की जगह सरकार में शामिल किया गया है. मोहसिन रजा पिछली सरकार में एकमात्र मुस्लिम मंत्री थे. वहीं अंसारी ने कहा कि योगी जी और मोदी जी ने मुझे मंत्री की जिम्मेदारी दी है. मैंने युवाओं और समाज के दूसरी सभी वर्गों के सशक्तिकरण और कल्याण के लिए काम किया है.

मंत्री के तौर पर अंसारी के नाम का चुनाव इसलिए भी खास है, क्योंकि वह मुस्लिम समुदाय से आते हैं. इस समुदाय को सियासी रूप से भाजपा का विरोधी माना जाता है. एक बीजेपी नेता ने कहा कि अंसारी ओबीसी मुस्लिम हैं. नए मंत्रालय में उन्हें शामिल कर भाजपा ने मुस्लिम ओबीसी मतदाताओं तक पहुंचने का प्रयास किया है. अंसारी कहते हैं कि वह राय बदल गई है. योगी सरकार ने प्रभावी रूप से मुस्लिम समुदाय के सभी वर्गों के लिए काम किया है. राशन, आवास के लिए योजनाओं, आयुष्मान कार्ड ने सभी वर्गों को फायदा पहुंचाया है. मुस्लिम ये समझ चुके हैं और इसलिए बीजेपी, योगी और मोदी से प्यार करते हैं.

10 प्रतिशत मुसलमानों ने दिया वोट

अंसारी ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि लगभग 10 फीसदी मुस्लिम आबादी ने यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए वोट दिया था. अंसारी ने पूर्वी, मध्य उत्तर प्रदेश व बुदेंलखंड क्षेत्र में मुसलमानों के बीच प्रचार किया था. प्रचार में चुनौतियों को लेकर उन्होंने कहा कि आम मुसलमान मेरा विरोध नहीं करते हैं. जो अन्य पार्टियों से जुड़े हैं या उनकी मानसिकता सपा व बसपा है, वह ही मेरा विरोध करते हैं. आम मुसलमान को बीजेपी का काम पसंद है.

अब बनाया जा सकता है विधानपरिषद सदस्य

अंसारी बीजेपी अल्पसंख्यक मोर्चे के महासचिव भी हैं. पिछली सरकार में वह उर्दू भाषा समिति के सदस्य थे. अंसारी अभी विधानपरिषद के सदस्य नहीं है. ऐसे में कयास लगाया जा रहा है कि बीजेपी ने उन्हें विधानपरिषद सदस्यता के लिए नामित कर सकती है. उन्होंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से शिक्षा हासिल की है.

Related Articles

Back to top button