लातेहार में सड़क निर्माण के साइडिंग पर उग्रवादियों का हमला ,जेसीबी मशीन को जलाया

लातेहार, 6 जनवरी

लातेहार जिले के मनिका थाना क्षेत्र के साधवाडीह गांव में रविवार देर रात हथियारबंद पीएलएफआई के उग्रवादियों ने सड़क निर्माण कार्य के साइडिंग पर धावा बोल दिया। उग्रवादियों ने इस दौरान साइडिंग पर खड़े जेसीबी को जला दिया। वहीं परचा फेक कर घटना की जिम्मेदारी लेते हुए यह चेतावनी दी है कि बिना संगठन के आदेश के कार्य आरंभ करने पर बुरा अंजाम भुगतना होगा।

निर्माण कार्य में काम कर रहे मजदूरों ने बताया कि प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत इस गांव में सड़क का निर्माण किया जा रहा है। इसी क्रम में गांव के पास पुल का निर्माण हो रहा था। देर रात कुछ उग्रवादी हथियार के साथ यहां पहुंचे थे। उग्रवादियों ने सबसे पहले मजदूरों को एक कमरे में बंद कर दिया ।उसके बाद जेसीबी के ऊपर डीजल डालकर इस में आग लगा दी। बाद में उग्रवादियों ने एक पर्चा भी फेंका।उसके बाद नारा लगाते हुए जंगल की ओर चले गए। उग्रवादियों के जाने के बाद मजदूरों ने इसकी जानकारी संवेदक को दी। इसके बाद संवेदक ने घटना की सूचना पुलिस को दी ।

इधर, घटना की सूचना मिलने के बाद थाना प्रभारी भानु प्रताप सिंह के नेतृत्व में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची। पुलिस ने उग्रवादियों के पर्चा को जब्त कर लिया । उग्रवादियों के खिलाफ छापामारी भी आरंभ कर दी गई है। पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि संवेदको को पूरी सुरक्षा दी जाएगी।

Related Articles

Back to top button