मॉ सरस्वती धाम के विकास का बनायेंगे मास्टर प्लान-भाया

सिरोही राजस्थान में खनिज एवं गौपालन मंत्री प्रमोद जैन भाया ने कहा है कि सिरोही जिले में पिण्डवाडा के पास स्थित मॉ सरस्वती धाम का विकास के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जायेगा ताकि इस धाम पर आधारभूत सुविधाएं उपलब्ध हो सके।

जिले के प्रभारी मंत्री भाया ने पावापुरी तीर्थ में भगवान पार्श्वनाथ की आज सुबह पूजा अर्चना के बाद पावापुरी तीर्थ ट्रस्ट के मैनेजिंग ट्रस्टी महावीर जैन द्वारा एक ज्ञापन देने पर यह बात कही। उन्होनें कहा कि वह अगले महीने इस धाम का दौरा कर मॉ सरस्वती के दर्शन करेगें और इसके लिए अधिकारियों की एक समिति गठित कर इसका विकास जल्द हो उसमें पूरी रूची लेंगे।

ये भी पढ़ें-भारतीय सैनिकों ने नाथुला में फंसे 447 पर्यटकों को बचाया

प्रभारी मंत्री का ध्यान रेवदर -सेलवाडा सडक की लागत के बारे मे दिलाने पर उन्होंने कहा कि इसकी लागत छह करोड रूपये आयेगी लेकिन अभी राज्य स्तर कमेटी ने चार करोड 36 लाख रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी कि है उसे संशोधित कर छह करोड रुपए की वित्तीय स्वीकृति जारी करवाकर साढ़े पांच मीटर चौड़ी सडक का कार्य जल्द प्रारम्भ कराया जायेगा।

उन्होंने राज्य में नन्दी गौशाला खोलने की नई नीति जल्द जारी करने का उल्लेख करते हुए कहा कि सरकार गौ संरक्षण एवं संवर्धन के कार्यो में पूरा ध्यान दे रही है।

Related Articles

Back to top button