भारतीय राजनीति ने खोया भारत रत्न, प्रणब मुखर्जी के निधन पर पीएम मोदी सहित तमाम नेताओ ने जताया शोक

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पिछले कई दिनों से बीमार चल रहे थे ऐसे में अब खबर है कि प्रणब मुखर्जी 84 साल की उम्र में मौत हो गई है। इस बात की जानकारी प्रणब मुखर्जी के बेटे ने दी है। प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत ने यह बताया है कि प्रणब मुखर्जी की मौत हो गई है। ऐसे में प्रणब मुखर्जी के निधन पर राजनीति जगत में को बड़ा धक्का लगा है। उनके निधन पर पीएम मोदी सहित तमाम नेताओ ने शोक व्यक्त किया है।

पीएम मोदी ने प्रणब मुखर्जी के देहांत पर जताया शोक :

भारत रत्न श्री प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक। उन्होंने हमारे राष्ट्र के विकास पथ पर एक अमिट छाप छोड़ी है। एक विद्वान सम उत्कृष्टता, एक राजनेता, उन्हें राजनीतिक स्पेक्ट्रम के पार और समाज के सभी वर्गों द्वारा सराहा गया।

भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने प्रणब मुखर्जी के निधन पर एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं जो इस प्रकार हैं :

पूर्व राष्ट्रपति, श्री प्रणब मुखर्जी के स्वर्गवास के बारे में सुनकर हृदय को आघात पहुंचा। उनका देहावसान एक युग की समाप्ति है। श्री प्रणब मुखर्जी के परिवार, मित्र-जनों और सभी देशवासियों के प्रति मैं गहन शोक-संवेदना व्यक्त करता हूँ।

असाधारण विवेक के धनी, भारत रत्न श्री मुखर्जी के व्यक्तित्व में परंपरा और आधुनिकता का अनूठा संगम था। 5 दशक के अपने शानदार सार्वजनिक जीवन में, अनेक उच्च पदों पर आसीन रहते हुए भी वे सदैव जमीन से जुड़े रहे। अपने सौम्य और मिलनसार स्वभाव के कारण राजनीतिक क्षेत्र में वे सर्वप्रिय थे।

भारत के प्रथम नागरिक के रूप में, उन्होंने लोगों के साथ जुड़ने और राष्ट्रपति भवन से लोगों की निकटता बढ़ाने के सजग प्रयास किए। उन्होंने राष्ट्रपति भवन के द्वार जनता के लिए खोल दिए। राष्ट्रपति के लिए ‘महामहिम’ शब्द का प्रचलन समाप्त करने का उनका निर्णय ऐतिहासिक है।

राहुल गाँधी ने प्रणब मुखर्जी के निधन पर जताया शोक

बहुत दुख के साथ, देश को हमारे पूर्व राष्ट्रपति श्री प्रणब मुखर्जी के दुर्भाग्यपूर्ण निधन की खबर मिली। मैं पूरे देश के साथ उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ। शोक संतप्त परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी गहरी संवेदना।

भारत की राजनीति ने आज एक सच्चा रत्न खोया है : अखिलेश यादव

वहीँ अखिलेश यादव ने ट्वीट कर प्रणब मुखर्जी के निधन पर शोक जताया है उन्होंने ट्वीट किया है की भूतपूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न श्री प्रणब मुखर्जी जी को भावभीनी श्रद्धांजली !भारत की राजनीति ने आज एक सच्चा रत्न खोया है.

Related Articles

Back to top button