सेक्स चैम्पियनशिप की मेजबानी शुरु, कई जोड़े लेंगे हिस्सा!

स्वीडन: दुनिया में सैकड़ों तरह के खेल प्रतिस्पर्धाएं हैं जिसमें प्रतिभागी हिस्सा लेते हैं। क्रिकेट, फुटबॉल, टेनिस, वॉलीबॉल , हॉकी, बैडमिंटन और बेसबॉल जैसे खेल लगभग हर किसी को पता है लेकिन स्वीनड ने एक ऐसे खेल को दुनिया के सामने रखने का ऐलान किया जिसके बारे में सुनकर पहले तो किसी को यकीन नहीं होगा।

दरअसल स्वीडन दुनिया का पहला ऐसा देश बना है जिसने सेक्स को एक खेल रूप में पहचान दी है। स्वीडन यूरोपियन सेक्स चैम्पियनशिप की मेजबानी करने जा रहा है।यूरोपीयन सेक्स चैम्पियनशिप का आयोजन इसी महीने 8 जून से किया जाएगा। इसमें कुल 20 देशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन कराया है। कई हफ्तों तक चलने वाली इस चैंपियनशिप में प्रतिभागियों को हर दिन छह घंटे तक प्रतिस्पर्धा करनी होगी। प्रतिभागियों के पास 45 मिनट का होगा जिससे की वह मैच के लिए खुद को तैयार कर सके। इस चैंपियनशिप के लिए प्रतिभागियों में भी काफी उत्साह है।

यूरोपीय सेक्स चैम्पियनशिप विविधता को महत्व देती है ।और किसी भी लिंग या यौन अभिविन्यास के प्रतिस्पर्धियों को स्वीकार करती है। आयोजकों ने जोर देकर कहा है कि यौन अभिविन्यास इस खेल में एक रणनीतिक भूमिका निभा सकता है, जो उनका मानना है कि भविष्य में अन्य यूरोपीय देशों द्वारा अपनाया जाएगा।

प्रतियोगिता के आयोजक ने कहा, खेल रणनीति के एक भाग के रूप में यौन अभिविन्यास का समावेश यूरोपीय देशों के बीच एक महत्वपूर्ण विकास होगा।

Related Articles

Back to top button