नहीं चाहिए थी तीसरी बेटी, इसलिए पत्नी को मारकर चक्की में पीस दिया !

उत्तर प्रदेश में एक महिला के साथ बर्बरता की हद पार कर देने वाला मामला सामने आया है। रायबरेली में एक महिला की गर्भ में बेटी होने के शक के चलते उसके पति ने ही उसे मौत के घाट उतार दिया। और मौत भी ऐसी दी, कि किसी की भी रूह काँप जाये। अपराधी और मृतका की बेटी के बयान के आधार पर मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

मामला 4 जनवरी 2020 की रात का है। अपर पुलिस अधीक्षक नित्यानंद के अनुसार, दो बेटियों के पिता आरोपी रविंद्र कुमार को शक था कि उर्मिला(27) की गर्भ में तीसरा बच्चा भी लड़की ही है। इसी शक के चलते रविंद्र कुमार ने अपने पिता करमचन्द्र, और भाई बृजेश व संजीव कुमार के साथ मिलकर उर्मिला की हत्या कर दी। चारों ने गला घोटकर उर्मिला की हत्या करने के बाद उसके शरीर के कई टुकड़े कर दिए।

इसके बाद आरोपियों ने उर्मिला के शव के टुकड़ों को आटा चक्की में पीसकर उन्हें जला दिया। यहाँ भी आरोपियों की हैवानियत ख़त्म नहीं हुई। चारों आरोपियों ने सबूत मिटाने के लिए शव के टुकड़़ों की राख को घर से चार किलोमीटर दूर नहर में बहा दिया। इसके बाद अपने ऊपर से शक हटाने के लिए रविंद्र कुमार ने उसी दिन थाने में अपनी पत्नी उर्मिला की गुमशुदगी का मामला दर्ज करा दिया।

गुमशुदगी की दर्ज रिपोर्ट के तहत पुलिस उर्मिला की तलाश में जुट गई। इस दौरान पुलिस ने टीम गठित कर अलग-अलग क्षेत्रों में जाकर छानबीन की, लेकिन (आरोपियों की चाल के मुताबिक) कोई सुराग नहीं मिला। इस दौरान आरोपियों ने अपने व्यवहार से भी किसी को शक नहीं होने दिया। लेकिन मामला खुला, जब मृतका और आरोपी की सात वर्षीय बेटी सारिका अपने नाना के घर पहुंची।

पुलिस उप अधीक्षक विनीत शर्मा ने बताया कि गत मंगलवार सारिका ने अपने नाना के घर पहुँचते ही अपनी मौसी विद्या को पूरी घटना के बारे में बताया। इसके बाद मृतका की बहिन विद्या ने थाने जाकर चारों आरोपियों, रविंद्र सिंह, करमचन्द्र, और बृजेश व संजीव कुमार के खिलाफ हत्या की शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद थाना पुलिस ने फोरेंसिक टीम के साथ मृतका-आरोपी के घर पहुंचकर आवश्यक साक्ष्य जुटाए। वहीँ, चश्मदीद सारिका के बयान को आधार बनाते हुए चारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया।

पुलिस में मुताबिक, मामले का खुलासा होते ही चारों आरोपी घर से फरार हो गए। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस ने छह टीमें गठित कर तलाश शुरू की। आख़िरकार, पुलिस ने बुधवार को चारों आरोपियों को डीह थाना क्षेत्र के मटियरवा चौराहे से गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में आरोपियों ने जुर्म भी क़ुबूल लिया। आरोपियों की निशानदेही पर यूपी पुलिस ने नहर से मृतका के अवशेष बरामद कर जांच के लिए भेज दिए। इसके साथ ही पुलिस ने आटा चक्की और हथियार भी बरामद कर लिए हैं।

Related Articles

Back to top button