ममता का आरोप : 50,000 व्हाट्सएप ग्रुप खोलकर फैलाई जा रही हैं फर्जी खबरें

कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को नाम लिए बगैर भाजपा पर आरोप लगाया है कि पार्टी के लोग मानसिकता अत्याचार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि व्हाट्सएप ग्रुप को पैसे से खोलकर फेक न्यूज फैलाई जा रही है। झूठ लिखकर दंगे फैलाए जा रहे हैं।
बुधवार को ममता बनर्जी ने उत्तर बंगाल में प्रशासनिक बैठक में प्रशासनिक अधिकारियों को सतर्क रहने की चेतावनी देते हुए कहा कि सोशल मीडिया, खासकर व्हाट्सएप के माध्यम से अशांति फैल रही है। उन्होंने कहा कि दिनहाटा, माथाभांगा और तूफानगंज में कभी-कभार झगड़े होते हैं। पुलिस अधिकारियों को थोड़ा और सक्रिय होने की आवश्यकता है। अराजकता सोशल नेटवर्क के माध्यम से फैली हुई है। कई झूठ लिखते हैं। तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। अन्यथा बड़ी घटनाएं हो सकती हैं। चाहे आईसी हो या एसपी, सबकी जिम्मेदारी है।
ममता को भी लगता है कि योजनाबद्ध तरीके से व्हाट्सएप पर फर्जी खबरें फैलाकर अशांति फैलाई जा रही है। उनके शब्दों में, “कुछ लोगों ने पैसे से 50,000 व्हाट्सएप ग्रुप बनाए हैं। कहा जाता है कि इस मंदिर को मालदा में ढहा दिया गया था। लेकिन कोई मंदिर नहीं टूटा। सब नकली है। झूठे प्रचार, बुरे प्रचार चल रहे हैं, नकली प्रचार। वास्तविक काम से ध्यान हटाने की कोशिश की जा रही है। हम काम नहीं करेंगे हर समय वहां जाना, दंगा करना, कारों को जलाना – मैं इस सब पर नज़र रखूंगी। मुझे सहज आंदोलन से कोई आपत्ति नहीं है। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि हिंसा अब मनोवैज्ञानिक है। उन्होंने कहा कि आप आज चाहे कितना भी अच्छा कर लें, आपको मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है। मानसिक रूप से भयभीत होना। यह मानसिक आतंक शारीरिक आतंक से ज्यादा भयानक है। इसे रोका जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button