सीएम केजरीवाल ने बताया दिल्ली में क्यों तेजी से बढ़ रहे हैं Covid-19 संक्रमित, राशन को लेकर किया बड़ा ऐलान

राजधानी दिल्ली में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दिल्ली में आखिरकार क्या वजह है जिससे कि कोरोनावायरस तेजी से बढ़ रहा है। इस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा

आज दिल्ली में हर 10 लाख की आबादी पर लगभग 2,300 टेस्ट हो रहे हैं,जबकि पूरे देश में 10 लाख लोगों पर 500 टेस्ट हो रहे हैं। इस वजह से दिल्ली में ऐसा लगता है कि मामलों की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं।

वहीं अरविंद केजरीवाल ने बताया कि LNJP अस्पताल में जिस पहले मरीज़ को प्लाज्मा थेरेपी मिली थी वो कल ठीक होकर अपने घर चला गया। उस मरीज़ की हालत काफी गंभीर थी। प्लाज्मा थेरेपी के नतीजे अभी अंतिम नहीं हैं हम अभी ट्रायल कर रहे हैं। दिल्ली में प्लाज्मा थेरेपी के ट्रायल पूरे जोर शोर से चल रहे है। दिल्ली में 1,100 के करीब जो मरीज़ ठीक हुए हैं उनसे हम संपर्क कर रहे हैं और लगभग सभी लोग अपना प्लाज्मा देने को तैयार हैं।

इतना ही नहीं अरविंद केजरीवाल ने लोगों को मिलने वाले राशन पर भी कहा कि इस महीने हम राशन(मुफ्त में)दोगुना दे रहे हैं। हर महीने 5-5 किलो राशन दिया जाता था और पिछले हफ्ते हमने 1.5 गुना राशन दिया था लेकिन इस महीने हम 10 किलो राशन प्रति व्यक्ति दे रहे हैं और इसके साथ हम एक किट भी दे रहें जिसमें रोज़मर्रा की चीज़ें होगी।

अरविंद केजरीवाल ने कोटा में फंसे छात्रों पर कहां की कोटा में दिल्ली के कुछ बच्चे जो IIT की तैयारी करने गए थे,फंसे हुए थे। मेरे हाथ बंधे थे क्योंकि केंद्र की मंजूरी के बिना हम कोई कदम नहीं उठाना चाहते थे। परसों केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी। आज दिल्ली से लगभग 40 बसें कोटा जा रही हैं,उम्मीद है कल तक बच्चे वापस आ जाएंगे।

Related Articles

Back to top button