महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड चुनाव की तारीख तय हुई! ये होगी आखिरी मीटिंग

0
69

महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड विधानसभा चुनाव पर चुनाव आयोग (Election commission) की बैठक होने वाली है। इन तीनों राज्यों के लिए चुनाव तारीखों का ऐलान हो सकता है। बता दें कि अक्टूबर में हरियाणा और महाराष्ट्र राज्यों में चुनाव हो सकते हैं। तो वहीं झारखंड में दिसंबर में चुनाव के आसार हैं।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र-हरियाणा और झारखंड विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान से पहले तीनों चुनाव आयुक्तों और आयोग के आला अधिकारियों की बैठक है। इससे पहले तीनों चुनाव आयोग महाराष्ट्र के दौरे पर गए थे, साथ ही चुनाव तैयारियों की समीक्षा की थी।

बैठक के बाद कभी भी चुनाव कार्यक्रम का ऐलान हो सकता है !

सूत्रों के मुताबिक दोनों आयुक्त महाराष्ट्र दौरे से गुरुवार दोपहर और मुख्य निर्वाचन आयुक्त गुरुवार देर शाम दिल्ली लौट आए हैं। इसके बाद चुनाव तैयारियों पर अंतिम बैठक हो रही है। इस बैठक के बाद कभी भी चुनाव कार्यक्रम का ऐलान हो सकता है। तो वहीं झारखंड के विधानसभा चुनाव महाराष्ट्र और हरियाणा से अलग होंगे। इन दोनों राज्यों में अक्टूबर में चुनाव हो सकता है और दिवाली से पहले नतीजे आ सकते हैं।

चुनाव आयोग की बैठक में होगी इन अहम् मुद्दों पर चर्चा

चुनाव आयोग (Election commission) की बैठक में मतदाता सूची, सुरक्षा, अधिकारियों की तैनाती, इवीएम, वीवीपैट जैसे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है। बता दें कि महाराष्ट्र-हरियाणा और झारखंड तीनों राज्यों में बीजेपी की सरकार है। इन चुनावों में भी बीजेपी के सामने राज्यों में वापसी की चुनौती है। महाराष्ट्र में कांग्रेस-एनसीपी, झारखंड में जेएमएम और हरियाणा में कांग्रेस सत्ता में लौटने के लिए जोरदार कोशिश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here