एक बार फिर महंत नृत्य गोपाल दास की बिगड़ी तबीयत, मेदांता अस्पताल में कराया गया भर्ती

एक बार फिर महंत नृत्य गोपाल दास की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में हुए भर्ती

लखनऊ: अयोध्या रामजन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की स्वास्थ्य एक बार फिर खराब हो गया है.आनन-फानन में उनको लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. किडनी में इन्फेक्शन के चलते महंत का कई दिनों से स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा था. रविवार को रूटीन डॉक्टरों की देखरेख में उन्हें रूटीन चेकअप के लिए लखनऊ भेजा गया था, लेकिन यहां उनकी हालत अचानक से खराब हो गई है.

डॉक्टरों की जांच पड़ताल में पता चला है कि महंत नृत्य गोपाल दास की किडनी में इन्फेक्शन है. जिसके चलते उनको पेशाब की नली में भी परेशानी हो रही थी. इसके बाद डॉक्टरों की सीनियर टीम के संरक्षण में उन्हें मेदांता के आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है. जानकारी के मुताबिक बीते दिनों कृष्ण जन्मभूमि मथुरा में कृष्ण जन्मोत्सव के दौरान महंत नृत्यगोपाल दास कोरोना पॉजिटिव मिले थे, तब से वह लगातार बीमार चल रहे हैं.

पिछले साल भी महंत को मेदांता में कराया गया था भर्ती

महंत नृत्य गोपाल दास को पिछले साल अक्टूबर में भी मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. तब भी जांच में उनकी पेशाब और फेफड़ों में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. इसके बाद डॉक्टरों ने इलाज  शुरू कर दिया था. क्रिटिकल केयर मेडिसिन विभाग ने आईसीयू में विशेषज्ञ डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चला था.

Related Articles

Back to top button