यूपी में अवैध चल रहे ऑटो, टैक्सी पर रोक लगाने के लिए योगी सरकार ने चलाया खास अभियान

UP में अवैध रूप से चल रहे ऑटो- टैक्सी स्टैंड पर होगी कार्रवाई, CM योगी ने मांगी रिपोर्ट  

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से जीतकर दोबारा सत्ता में आने के बाद योगी सरकार एक्शन मोड में है. ऐसे में योगी सरकार ने शहरों में अवैध रूप से चलने वाले टैक्सी, बस, ऑटो संचालकों के खिलाफ कार्रवाई के लिए एक खास अभियान शुरू किया है. सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर गृह विभाग ने अवैध ऑटो, टैक्सी व बस स्टैंड के संचालन को रोकने के लिए 30 अप्रैल तक यह अभियान चलाने का निर्देश दिया है. इसके साथ ही पुलिस आयुक्त एवं सभी जिलों के वरष्ठि पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) से अभियान के परिणाम की विस्तृत रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराने को भी कहा है.

अवैध ऑटो, टैक्सी व बस स्टैंड लिए चलाया गया खास अभियान

अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से शनिवार को जारी इस आशय के आदेश में अवैध टैक्सी, ऑटो व बस स्टैंड के संचालन की रोकथाम के लिए एक सप्ताह का विशेष अभियान चलाने का निर्देश दिया गया है. अभियान के परिणामों की शासन द्वारा समीक्षा भी की जाएगी. इसके लिये सभी जिलों के एसएसपी व पुलिस आयुक्त से कहा गया है कि वह 30 अप्रैल तक इस अभियान के परिणाम की विस्तृत रिपोर्ट शासन को उपलब्ध कराएं.

इतना ही नहीं एसएसपी से एक प्रमाण पत्र भी मांगा गया है जिसमें यह प्रमाणित किया गया हो कि किसी जिले में कोई भी अवैध टैक्सी, ऑटो या बस स्टैंड संचालित नहीं हो रहा है. एक हफ्ते तक चलने वाले इस विशेष अभियान में अवैध रूप से बस, ऑटो व टैक्सी संचालकों पर कार्यवाही होगी.

Related Articles

Back to top button