Maha Kumbh 2025: कुंभ मेले की तैयारियां जोरो पर, जानिए इस बार क्या-क्या होगा खास

प्रयागराज में जनवरी 2025 में आयोजित होने वाले महाकुंभ की तैयारियां जोरो पर हैं। महाकुंभ मेले की तैयारियों को लेकर योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की अध्यक्षता में सोमवार को मेला प्राधिकरण स्थित आईसीसीसी सभागार में अहम की,

Maha Kumbh 2025  प्रयागराज में जनवरी 2025 में आयोजित होने वाले महाकुंभ की तैयारियां जोरो पर हैं। महाकुंभ मेले की तैयारियों को लेकर योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी की अध्यक्षता में सोमवार को मेला प्राधिकरण स्थित आईसीसीसी सभागार में अहम की, जिसमें महाकुंभ मेला-2025 के दिव्य एवं भव्य रूप से आयोजन की तैयारियों के संबंध में अवस्थापना सुविधाओं के सुदृढ़ीकरण हेतु दीर्घकालीन परियोजनाओं के सम्बंध में समीक्षा की गई।

Maha Kumbh 2025 जिले में बनाये जाएंगे फ्लाईओवर

इस बैठक में कमिश्नर संजय गोयल ने बताया कि महाकुंभ-2025 के मद्देनजर जिले में बनाये जाने वाले फ्लाईओवरों के स्थान का चिह्नीकरण कर लिया गया है, जिसमें महात्मागांधी मार्ग स्थित मेडिकल चैराहे पर फ्लाईओवर का निर्माण, महाराणा प्रताप चैराहा से लोकसेवा आयोग, पत्रिका चौराहा एवं मिश्रा भवन चौराहे तक फ्लाईओवर का निर्माण कराए जाने से संबंधित प्रस्ताव तैयार किए गए. उन्होंने प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा महाकुंभ-2025 को लेकर कराये जाने वाले कार्यों के सम्बंध में भी विस्तार से जानकारी दी।

Maha Kumbh 2025 कमिश्नर ने कार्यों के बारें में दी जानकारी

कमिश्नर के मुताबिक शहर के प्रमुख मार्गों की स्ट्रीट लाइट, पोलों पर रंगीन एलईडी स्ट्रिप आपूर्ति एवं स्थापना के कार्य, पुराने यमुना ब्रिज पर रंगीन लाइटिंग के कार्य के साथ ही शहर के प्रमुख मार्गों के चौड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण व सौन्दर्यीकरण के कार्य कराया जाना है। इसमें कचहरी चौराहा से लक्ष्मी टाकीज चौराह, तुलसी चौराहा से मदन मोहन मालवीय चौराहा, सरोजनी नायडू चौराहा से न्याय मार्ग चौराहा, तुलसी चौराहा से पत्थर गिरजाघर तक, इन्दिरा गांधी चौराहा से धोबी घाट चौराहा तक, एकलव्य चौराहा से धोबीघाट चौराहा तक, जिलाधिकारी कार्यालय से विश्वविद्यालय रोड़ क्रासिंग सहित अन्य मार्गों का चिह्नीकरण किया गया है।

ये भी पढ़ें-दिनेश लाल यादव निरहुआ CM योगी से मिले, दिया ये अदभुत भेट

ये भी पढ़ें-योगी कैबिनट की बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों पर लगेगी मुहर

UP

Politics

Related Articles

Back to top button