एटलेटिको मैड्रिड ने बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज़ के साथ किया करार

बार्सिलोना। बार्सिलोना के स्टार स्ट्राइकर लुइस सुआरेज़ के साथ छह मिलियन यूरो की राशि पर एटलेटिको मैड्रिड ने करार किया है। इसी के साथ सुआरेज़ का बार्सिलोना के साथ छह साल का सफर अब खत्म हो जाएगा।

उरुग्वे के स्ट्राइकर सुआरेज़, जो सभी प्रतियोगिताओं में 198 गोलों के साथ बार्सिलोना के तीसरे सर्वकालिक शीर्ष स्कोरर हैं, उनका क्लब के साथ अभी एक साल का अनुबंध और था, लेकिन वे क्लब के नए कोच रोनाल्ड कोमैन की योजनाओं का हिस्सा नहीं थे।

एटलेटिको ने अपने बयान में कहा, “एटलेटिको मैड्रिड और बार्सिलोना लुइस सुआरज़ के स्थानांतरण के लिए एक समझौते पर पहुंचे हैं, जो हमारे क्लब के साथ उरुग्वे स्ट्राइकर के लिए एक नए अनुबंध की शुरुआत है।”

बार्सिलोना ने कहा, “बार्सिलोना सार्वजनिक रूप से अपनी प्रतिबद्धता के लिए खिलाड़ी का आभार व्यक्त करना चाहता है और भविष्य में उसकी सफलता की कामना करता है।”

सुआरेज एटलेटिको की फ्रंट लाइन में स्पेनिश स्ट्राइकर अलवारो मोराटा की जगह लेंगे। मोराटा को कुछ दिन पहले इटली के क्लब जुवेंटस ने अपने दल में शामिल किया था।

2014 में लिवरपूल से बार्सिलोना में शामिल होने वाले सुआरेज ने क्लब के साथ एक चैंपियंस लीग, चार ला लीगा खिताब और चार कोपा डेल रे ट्राफियां जीती हैं।

लगातार अपनी चोटों से परेशान रहने के बावजूद भी सुआरेज ने बार्सिलोना के लिए इस सीजन ला लीगा के 22 मैचों में 16 गोल किए, जिसके साथ वे चौथे शीर्ष स्कोरर रहे। एटलेटिको के लिए सबसे ज्यादा 12 गोल मोराटा ने किए थे।

Related Articles

Back to top button