लखनऊ : परिवहन निगम की रात्रि कालीन बसों में अब दो चालक होंगे तैनात

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) बस हादसों को रोकने के लिए अब रात्रि कालीन लंबी दूरी की बसों में दो चालकों की तैनाती करेगा। इसके लिए रोडवेज के प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने आदेश जारी कर दिया है।

परिवहन निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि उत्तराखंड के लिए लखनऊ से गत गुरुवार शाम से तीन बसों का संचालन शुरू हो गया है। यात्री अपनी सुविधा अनुसार इन बसों में सीटों की बुकिंग करा सकते हैं। पहले दिन लखनऊ के कैसरबाग बस स्टेशन से संचालित तीन बसों में 90 प्रतिशत सीटें फुल हो गई थी। रात 09 बजे उत्तराखंड जाने वाली पिंक बस में भी कुछ सीटें ही बची हुई थी।

उत्तराखंड के लिए यात्रियों की भीड़ को देखते हुए लखनऊ से चार और बसें चलाने के लिए परिवहन निगम मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा जाएगा। उम्मीद है कि बहुत जल्द ही लखनऊ से उत्तराखंड के लिए और बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। फिलहाल लखनऊ के कैसरबाग से देहरादून के लिए दो और एक बस हरिद्वार के लिए चलाई जा रही है।

परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक धीरज साहू ने बस हादसों को रोकने के लिए प्रदेश के सभी क्षेत्रीय प्रबंधकों को लंबी दूरी की रात्रि कालीन बसों में दो चालकों की तैनाती करने का आदेश दिया है।इसलिए रात्रि कालीन बसों में आज रात 08 बजे के बाद दो चालक तैनात रहेंगे। इससे रात में थकान या नींद आने पर बस चालकों को आराम मिल सकेगा और हादसों पर भी लगाम लगेगा।

Related Articles

Back to top button