केंद्र सरकार के निर्देशों से पहले ही महाराष्ट्र और तमिलनाडु में लॉकडाउन 4 की हुई घोषणा, 31 मई तक बढ़ा लॉकडाउन

भारत में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। अब तक भारत में 90000 से भी ज्यादा कोरोनावायरस संक्रमित मामले हो चुके हैं। वहीं ऐसे में आज सरकार द्वारा किया गया लॉक डाउन 3 खत्म होने जा रहा है। ऐसे में महाराष्ट्र और तमिलनाडु ने लॉक डाउन 4 की घोषणा कर दी है। महाराष्ट्र तमिलनाडु पहले से राज्य बने हैं जहां पर लॉक डाउन 4 लागू होने जा रहा है। दोनों ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने अपने-अपने राज्यों में लॉक डाउन 31 मई तक बढ़ा दिया है। बता दें कि दोनों ही राज्य में बीजेपी का शासन नहीं है।

बता देगी महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वही आज केंद्र सरकार भी लॉक डाउन 4 के नियम का ऐलान भी करने वाली है। इससे पहले ही महाराष्ट्र सरकार ने लॉक डाउन 4:00 का ऐलान कर दिया है। महाराष्ट्र राहत और पुनर्वास विभाग ने इस संबंध में एक पत्र भी जारी किया है। इस पत्र में लॉक डाउन 4 के बारे में लिखा है।

बता दें कि महाराष्ट्र में अब तक कोरोना वायरस के 30706 मामले दर्ज किये गए हैं। इनमें से 7088 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं, जबकि इलाज के दौरान 1135 लोगों की मौत हो गई है। महाराष्ट्र सरकार की ओर से जारी किए गए पत्र में लिखा है कि राज्य में Covid-19 के संक्रमण की स्थिति को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाना जरूरी है, इसलिए राज्य सरकार 31 मई की आधी रात तक लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला करती है। राज्य सरकार के मुताबिक महाराष्ट्र सरकार के सभी विभाग लॉकडाउन को प्रभावी और सख्ती से लागू करने के लिए जारी सभी दिशा निर्देशों का पालन करेंगे।

Related Articles

Back to top button