उत्तर प्रदेश में भी 30 अप्रैल तक बढ़ेगा लॉकडाउन, सीएम योगी जल्द कर सकते हैं ऐलान-सूत्र

शनिवार को प्रधानमंत्री के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिग के बाद रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी कोर टीम के साथ बैठक की। बताया जा रहा है कि बैठक में विचार के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश में भी लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ाने का फैसला किया है। सूत्रों के हवाले से खबर है कि बहुत जल्द इसका योगी आदित्यनाथ ऐलान कर सकते हैं।

आपको बता दें कि इससे पहले योगी आदित्यनाथ यूपी के 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को सील करने के आदेश दे चुके हैं। जिसके बाद जिस जिले के इलाके में 6 से ज्यादा कोरोना मरीज पाए गए हैं उस इलाके को सील कर दिया गया है। हॉटस्पॉट इलाके में किसी भी तरह से लोगों को बाहर निकलने की परमिशन नही हैं। ऐसे इलाको में पुलिस का सख्त पहरा है। यहां तक जरुरी सामान की भी हेल्पलाइन नंबर के जरिए सप्लाई हो रही है।

गौरतलब है कि 11 मार्च शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फेंसिंग के जरिए बैठक की थी। जिसमें कोरोना से निपटने को लेकर प्रधानमंत्री ने सभी से सुझाव मांगे थे। बैठक में कई मुख्यमंत्रियों ने लॉक डाउन बढ़ाने का सुझाव दिया था। जिसके बाद प्रधानमंत्री की तरफ से संकेत दिए गए थे कि लॉक डाउन आगे बढ सकता है। क्योंकि लगातार कोरोना के मामले कम होने की बजाय बढ़ रहे हैं। बैठक खत्म होने के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बैनर्जी से लॉक डाउन बढ़ाने की ऐलान दिया वहीं महाराष्ट्र में उद्धव सरकार ने भी लॉक डाउन बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया है। वहीं ओडीशा और पंजाब में तो पहले ही लॉक डाउन बढ़ा दिया गया है।

Related Articles

Back to top button