उत्तराखंड में लॉक डाउन तोड़ने वालों पर पुलिस ने की कारवाई, अब तक 1401 मामले दर्ज, 274 गिरफ्तार

भारत में कोरोनावायरस के मामले 8000 के पार हो चुके हैं। यह आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है। वही उत्तराखंड पुलिस के अनुसार कोरोनावायरस लॉक डाउन के उल्लंघन के लिए आज उत्तराखंड में 93 मामले दर्ज़ किए और 274 लोगों को गिरफ्तार किया गया। अब तक राज्य भर में 1401 मामले दर्ज़ किए गए हैं और 5539 लोगों को लॉकडाउन का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया है।

उत्तराखंड पुलिस के अनुसार अब तक 15,541 वाहनों पर जुर्माना लगाया गया है और 4,030 वाहनों को मोटर वाहन अधिनियम के तहत ज़ब्त किया गया है। 73.22 लाख रुपये की राशि जुर्माने के रूप में इकट्ठी हुई है।

बता दे कि उत्तराखंड सरकार कोरोनावायरस को रोकने के लिए हर मुमकिन प्रयास कर रही है। उत्तराखंड पुलिस भी इसमें सरकार का साथ देती हुई नजर आ रही है। उत्तराखंड पुलिस द्वारा उत्तराखंड के चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। जो व्यक्ति उत्तराखंड में लॉक डाउन तोड़ता है उसे सजा भी दी जा रही है। उत्तराखंड सरकार ने लोगों से लगातार अपील की है कि अपने अपने घरों में ही रहे। लेकिन लोग हैं कि इसके बावजूद भी घरों से बाहर निकल रहे हैं। जिस पर उत्तराखंड पुलिस ने एक्शन लिया है। उत्तराखंड पुलिस ने अब तक 1401 मामले दर्ज कर लिए हैं इसमें 274 लोगों की गिरफ्तारी भी हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button