विधायक ने बताया था अड़ीबाज से जान का खतरा, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अशोकनगर। बीते दिनों चंदेरी के प्राणपुर में एक व्यापारी के घर दिन-दहाड़े घुसकर मारपीट करने वाले और पांच लाख की अड़ीबाजी करने के बाद सुर्खियों में आए अंतर्राज्यीय अपराधी देवी सिंह बुंदेला को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बुंन्देला की गिरफ्तारी के लिए चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चैहान बीते दिनों मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा से मिले थे और उन्होंने पत्रकारों को अपनी जान का खतरा बताया था। तब से एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने इस दुर्दांत अपराधी की धरपकड़ के प्रयास तेज कर दिए थे।

बुधवार को एसपी कार्यालय में हुई प्रेसवार्ता के दौरान एसपी भदौरिया ने इस गिरफ्तारी का खुलासा किया। एसपी ने बताया कि 22-23 सितंबर की दरिमियानी रात को सटीक सूचना एवं लोकेशन से दो आरोपियों को पुलिस टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। जिनमें चंदेरी-ललितपुर क्षेत्र में आतंक का पर्याय बने देवी सिंह बुन्देला पुत्र बृजेन्द्र सिह बुन्देला 28 साल एवं उसके साथी गोलू सिंह बुन्देला पुत्र उचल सिंह को ग्राम टोरिया गाँव के पास के जंगल से घेरकर पुलिस टीमों द्वारा दबोच लिया गया। उपरोक्त दोनों अपराधियों से कड़ी पूछताछ करने पर थाना ईसागढ़ के अपराध घटित किया जाना स्वीकार किया गया है। इसके अलावा देवी सिंह बुन्देला पर हत्या, हत्या के प्रयास, लूट, फिरौती, रंगदारी, अड़ीबाजी सहित कुल 16 मुकदमे पंजीबद्ध हैं। अपराधी ने पूछताछ के दौरान चंदेरी व ईसागढ़ में लूट की 4 वारदातें करना भी कबूल किया है।

कट्टा अड़ाकर 4 दिन पहले मांगे थे 5 लाख:
बता दें कि बीते 19 सिंतबर को को थाना चंदेरी के अंतर्गत प्राणपुर निवासी नितिन जैन पुत्र संतोष जैन अनाज व्यापारी के साथ मारपीट कर उक्त आरोपी ने 5 लाख रुपये की मांग की थी। इस संबंध में शिकायत थाना चंदेरी को प्राप्त हुई। जिसपर से पुलिस द्वारा थाना चंदेरी में अपराध कमांक 505,2020 धारा 384, 327, 457, 323, 506 भादवि कायम कर विवेचना में लिया गया था। उपरोक्त अपराध में मुख्य आरोपी देवीसिह बुन्देला, अर्जुन बुन्देला एवं गोलू राजा बुन्देला द्वारा यह अपराध घटित किया गया। इस घटना के अगले ही दिन प्राणपुर में बड़ी संख्या में आक्रोषित ग्रामवासियों ने चक्काजाम कर दिया था। चक्काजाम खुलवाने पहुंचे पुलिस व प्रशासन के अधिकारियों के समक्ष ग्रामीणों ने देवी सिंह की गिरफ्तारी की मांग रखी थी।

कराना में दिन-दहाड़े कर दी थी हत्या, दो राज्यों के चार जिलों में था आतंक:
कुछ माह पूर्व जिले के चंदेरी थानांतर्गत कराना गांव में भी देवी सिंह ने पूरन सिंह यादव नामक व्यक्ति की दिन-दहाड़ हत्या कर दी थी। इसके द्वारा पूर्व में भी ईसागढ़, चंदेरी, शिवपुरी एवं ललितपुर, झांसी में भी अपराध कायम होकर कुल 16 अपराध घटित किए गए हैं। देवी सिंह की गिरफ्तारी के लिए आईजी ग्वालियर द्वारा 30 हजार तो एसपी द्वारा 10 हजार का ईनाम घोषित किया गया था। अपराधी और उसके गैंग का चंदेरी एवं ललितपुर की जनता में काफी भय एवं आतंक व्याप्त था। जिसकी गिरफ्तारी के लिए चंदेरी विधायक गोपाल सिंह चैहान मुख्यमंत्री एवं गृहमंत्री से मिले थे। इससे पहले विधायक चैहान ने प्रेसवार्ता कर उक्त आरोपी से अपनी जान को खतरा भी बताया था।

धरपकड़ के लिए गठित की 3 टीमें, एक दर्जन ठिकानों पर दी दबिश:
लगातार आतंक बढऩेे के बाद एसपी रघुवंश सिंह भदौरिया ने उपरोक्त अपराधियों की धरपकड़ के लिए एसडीओपी चंदेरी श्रीमति लक्ष्मी सिंह के नेतृत्व में जिले की 3 टीमों का गठन किया था।

Related Articles

Back to top button