kota संभाग के चारों जिलों में पहुुंची वैक्सीन,प्रथम चरण में इन्हें लगेगा टीका

kota, राजस्थान में वैश्विक महामारी कोरोना से निपटने के लिए शनिवार से शुरु किये जा रहे टीकाकरण अभियान के तहत कोटा संभाग के चारों जिलों में वैक्सीन पहुंच गई हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हाड़ौती संभाग के कोटा जिले के लिए 20 हजार 220, झालावाड़ के लिए 13,570, बारां के लिए 9180 और बूंदी जिले के लिए 9,620 वैक्सीन पहुंचाई गई है। इसे पुलिस सुरक्षा के बीच जयपुर से चारों जिला मुख्यालयों पर लाया गया है और अब कोटा में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच इस वैक्सीन को प्रयोगशाला के स्टोर रूम में रखा गया है जहां किसी को बिना इजाजत प्रवेश की अनुमति नहीं है।

kota ये भी पढ़ें-India vs Australia: टी नटराजन ने रचा इतिहास, भारत के 300वें टेस्ट प्लेयर बने

प्रथम चरण में स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण का काम शनिवार से प्रारंभ होगा और पहले चरण में कोटा मेडिकल कॉलेज के संलग्न चिकित्सालय सहित कोटा शहर में कुन्हाड़ी, विज्ञान नगर, कोटा जिले के ग्रामीण क्षेत्र में मंडाना, सांगोद, सुल्तानपुर में आज यह वैक्सीन भेजी जा रही है ताकि शनिवार से स्वास्थ्य कर्मियों के टीकाकरण का काम शुरू किया जा सके।

kota टीकाकरण से पहले हरसंभव एहतियात बरती जरुरी

सूत्रों ने बताया कि टीकाकरण से पहले हरसंभव एहतियात बरती जा रही है और जिस भी स्वास्थ्यकर्मी का टीकाकरण किया जाना है, टीकाकरण से पहले उसके स्वास्थ्य संबंधित जरूरी जानकारियों का ब्योरा जुटाया जाएगा ताकि टीकाकरण के बाद किसी तरह के साइड इफेक्ट से बचा जा सके।

सूत्रों के अनुसार अगले 28 दिनों में कोविशील्ड के दो दो टीके लगाए जाने हैं। जो लोग एलर्जी के शिकार है तथा गर्भवती महिलाओं का टीकाकरण नहीं होगा।

Related Articles

Back to top button