जानिए क्यों पुलिस ने कब्र से निकाला विवाहिता का शव, ससुराल वालों पर लगा ये आरोप

यूपी के पीलीभीत में उस समय खलबली मच गई जब लोगों को सूचना मिली कि महिला का शव निकालने के लिए अधिकारी कब्रिस्तान पहुंचे हैं। महिला की मौत होने पर उसे चार दिन पहले ही कब्रिस्तान में दफनाया गया था। मायके वालों की ओर से पुलिस ने पति सहित चार पर दहेज हत्या का केस दर्ज किया था। मृतका के पिता की शिकायत पर कब्र से शव निकालकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है। रिपोर्ट आने पर विवाहिता की मौत से पर्दा उठ सकेगा।

दरअसल कोतवाली क्षेत्र के गांव शेरपुर निवासी इरशाद ने अपनी पुत्री अशरा का निकाह दो साल पहले नगर के मोहल्ला अहमदनगर निवासी उवैस के साथ किया था। 16 जनवरी की शाम दहेज में बाइक और दो लाख की नगदी न मिलने पर विवाहिता को फंदे पर लटका कर हत्या कर दी गई थी। इसके बाद रात में चोरी चुपके उसके शव को कब्रिस्तान ले जाकर दफन भी कर दिया। विवाहिता के पिता इरशाद की ओर से पुलिस ने पति उवैश, जेठ चांद खां, आवाज मियां सहित चार के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया था। मृतका के पिता ने कब्र से शव निकालकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी।

ये भी पढ़ें-पिछले एक वर्ष से वांछित आरोपी दिल्ली से गिरफ्तार, इस जुर्म को दिया था अंजाम

मंगलवार को डीएम के आदेश पर तहसीलदार विजय त्रिवेदी की मौजूदगी में कब्र से निकाला गया। इसको लेकर कब्रिस्तान के बाहर सैकड़ों लोगों की भीड़ लग गई। चौकी इंचार्ज बालक राम ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही विवाहिता की मौत से पर्दा उठ सकेगा। कोतवाल एसके सिंह ने बताया मृतका के पिता ने कब्र से शव निकलवाकर पोस्टमार्टम कराने की मांग की थी। डीएम का आदेश मिलने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा गया है। रिपोर्ट आने पर सच्चाई सामने आ सकेगी।

Related Articles

Back to top button