जानें किस विभाग में सीएम योगी ने 100 दिनों 10 हजार भर्ती के दिए आदेश

जानिए किस विभाग में 10 हजार भर्ती करेगी यूपी सरकार, सीएम योगी ने दिए आदेश  

लखनऊ: विधानसभा चुनाव के दौरान रोजगार, महंगाई के मुद्दे ने खूब जोर पकड़ा था. जिसके बाद विधानसभा चुनाव में रोजगार को लेकर सीएम योगी एक्शन में दिखाई दे रहे हैं. गुरुवार को सीएम योगी ने सभी बोर्ड के कार्मिकों के साथ बैठक करके भर्ती निकालने के आदेश जारी किया है. सीएम योगी ने बैठक के दौरान आदेश था कि 100 दिनों के अंदर 10 हजार लोगों की भर्ती की जाएगी. सीएम योगी के आदेश में कहा गया है कि यूपी पुलिस में 100 दिन के अंदर 10 हजार लोगों की भर्ती की जाएगी

सीएम योगी 100 दिन करेंगे 10 हजार भर्ती

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग को 100 दिनों की कार्ययोजना के तहत प्राथमिकताएं निर्धारित कर तेजी से कार्यवाही करने के निर्देश दिए हैं. सीएम योगी ने कहा कि 2 अप्रैल से मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत महिला सुरक्षा को और प्रभावी तथा एक्टिंग ढंग से संचालित किया जाए. स्कूल, कॉलेज, बाजार व भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर विशेष अभियान चलाया जाए. पुलिस विभाग में 100 दिनों में लगभग 10,000 पुलिस कर्मियों की भर्ती की जाए.

यूपी सीएम ने गुरुवार देर रात यहां अपने सरकारी आवास पर गृह विभाग की एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक में कहा कि सुरक्षा, सुव्यवस्था एवं सुशासन प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है. प्रदेश के सभी आस्था केन्द्रों व महत्वपूर्ण स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्थाओं को अब पहले से बेहतर किया जाए. अगले 1 साल में सभी जिलों में पुलिस लाइनों की औचित्यपूर्ण स्थापना की जाए. सभी स्तर के पुलिस अधिकारी रोजाना फुट पेट्रोलिंग करें. पीआरवी-112 की पेट्रोलिंग नियमित रूप से प्रभावी ढंग से संचालित किया जाएगा.

इसके साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था को और चुस्त-दुरुस्त किया जाए. पुलिस थानों में स्वच्छ वातावरण निर्मित किया जाए तथा जनसामान्य के बैठने एवं पेयजल की समुचित व्यवस्था की जाए. जनशिकायतों को प्रमुखता के साथ निस्तारित किया जाए. जनसामान्य में पुलिस की छवि को पहले से अच्छा व बेहतर किया जाए.

सीएम योगी ने ध्वस्तीकरण व जब्तीकरण का दिया आदेश

सीएम योगी ने कहा कि अपराधियों व माफियाओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए अवैध सम्पत्तियों का ध्वस्तीकरण और जब्तीकरण किया जाए. पेशेवर अपराधियों समेत खनन, शराब, पशु, वन तथा भू-माफियाओं के प्रति किसी भी प्रकार की रियायत न बरती जाए. सभी वरिष्ठ अधिकारी फील्ड विजिट करें उन्होंने कहा कि सभी तहसील मुख्यालयों पर फायर सर्विस की स्थापना का काम 100 दिन की प्राथमिकताओं में शामिल करते हुए जल्द से जल्द पूरा किया जाए. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि एंटी करप्शन यूनिट व विजिलेंस यूनिट की कार्य प्रणाली को प्रभावी ढंग से संचालित करते हुए कार्यवाही की जाए.

प्रत्येक ग्राम पंचायत व वॉर्ड स्तर पर तैनात महिला बीट पुलिस अधिकारी महिला अपराध नियंत्रण एवं विकास योजनाओं के प्रचार-प्रसार की कार्यवाही अन्तर्विभागीय समन्वय के माध्यम से करें. ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम चौकीदारों से बातचीत कर अपराध पर नियंत्रण किया जाए. उन्होंने 3 पीएसी महिला बटालियन की स्थापना के लिए निर्माण कार्यों को तेजी से पूर्ण किए जाने का भी निर्देश दिया है.

Related Articles

Back to top button