12वीं की इंग्लिश पेपर लीक मामले में हो रही ताबड़तोड़ छामेमारी, 8 और लोगों को किया गया गिरफ्तार  

12वीं की इंग्लिश पेपर लीक मामले में हो रही ताबड़तोड़ छामेमारी, मास्टर माइंड समेत 8 लोग गिरफ्तार

लखनऊ: इन दिनों यूपी बोर्ड की 10 वीं व 12 वीं की परीक्षाएं चल रही हैं. वहीं यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा का इंग्लिश पेपर लीक होने के मामले में 8 और लोगों को अरेस्ट किया गया है. पेपर लीक होने के बाद बुधवार को 24 जिलों में कक्षा 12 की इंग्लिश का एग्जाम कैंसिंल हो गया था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने दोषियों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम लागू करते हुए सख्त कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं.

शुक्रवार को 8 और लोगों के पकड़े जाने के साथ इस मामले में अब तक गिरफ्तार किए जा चुके लोगों की संख्या 34 हो गई है. बताया जाता है कि मास्टर माइंड की गिरफ्तारी व उससे पूछताछ के बाद ताबड़तोड़ छापेमारी के बाद गिरफ्तारीकी जा रही है.

गिरफ्तार आरोपियों में घटना का मास्टरमाइंड भी है शामिल

पुलिस का दावा है कि शुक्रवार को गिरफ्तार किए गए आरोपियों में घटना का मास्टरमाइंड भी शामिल है, जिसे बलिया की नगरा पुलिस से 3 अन्य लोगों के साथ पकड़ा था. वहीं 4 अन्य आरोपियों को सिकंदरपुर पुलिस ने पकड़ा था. वहीं गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए रसड़ा क्षेत्र के पुलिस उपाधीक्षक शिवनारायण वैश्य ने बताया कि नगरा पुलिस की एक टीम ने मुलायम चौहान को गिरफ्तार किया है. जिसे इंग्लिस पेपर लीक मामले का मास्टरमाइंड माना जा रहा है. 7 अन्य संदिग्ध भी गिरफ्तार किए गए हैं. गिरफ्तार आरोपियों को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया जाएगा.

वैश्य के मुताबिक, मामले की जांच कर रही पुलिस टीमों ने पहले बलिया के जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) ब्रजेश कुमार मिश्रा और 3 पत्रकारों समेत कुल 26 लोगों को गिरफ्तार किया था. उन्होंने बताया कि डीआईओएस व गिरफ्तार पत्रकारों में से एक अजीत ओझा को बुधवार को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

वैश्य के अनुसार, पेपर लीक मामले में गिरफ्तार बाकी 24 आरोपियों को गुरुवार को न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. उन्होंने बताया कि पुलिस ने बलिया सिटी कोतवाली, नगरा व सिकंदरपुर थाने में 3 अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की है.

वहीं, अपर पुलिस महानिदेशक  प्रशांत कुमार ने बुधवार को कहा था कि बलिया के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को बुधवार सुबह सूचना मिली कि दूसरी पाली का प्रश्नपत्र लीक हो गया है. इसके बाद मुख्यमंत्री ने यूपी पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स को मामले की जांच का आदेश दिया था.

Related Articles

Back to top button