खालिस्तानी समर्थकों ने रची साजिश, गणतंत्र दिवस पर Power cut करने की दी धमकी

दिल्ली : 26 जनवरी (26 January) के पास आते ही राजधानी दिल्ली हाई अलर्ट पर है। हर बार आतंकी हमले के खतरे के बाद इस बार किसान आंदोलन भी प्रशासन का सिर दर्द बना हुआ है।हाल ही में गणतंत्र दिवस को लेकर एक इंनपुट मिला है कि खालिस्तानी समर्थक गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर बिजली काटने की साजिश रच रहे हैं।

बिजली हो सकती है गुल
पिछले कई दिनों से BSES को इस बात की जानकारी मिल रही है कि खालिस्तानी समर्थक संस्था सिख फॉर जस्टिस ने 25 और 26 जनवरी को  पावर कट करने की धमकी दी है।इस धमकी के बदा खुफिया एजेंसियों को हाई अलर्ट पर कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि बिजली गुल करने के लिए  पावर ग्रिड और पावर सबस्टेशन को निशाना बनाया जा सकता है। इसलिए इस वक्त प्रशासन और खुफिया एजेंसियों की खालिस्तानियों पर कड़ी नजर बनी हुई है।

Power Cut

चप्पे-चप्पे पर होगी पुलिस की नजर 
बता दें कि 26 जनवरी को होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह के चलते दिल्ली पुलिस पहले से ही अलर्ट पर है। लुटियन दिल्ली में कई स्थानों पर बैरिकेडिंग की गई है। वहीं समारोह के लिए इंडिया गेट समेत कई स्थानों को सजाया गया है, ऐसे में लोग इनको देखने के लिए आ रहे हैं। इसी दौरान ये घटना घटी है। 72वें गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने परेड के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए और सीमाओं पर प्रस्तावित ट्रैक्टर मार्च के दौरान शहर और उसके आसपास पांच लेयर का सुरक्षा कवच खड़ा किया है।

राजपथ पर 6,000 से अधिक पुलिसकर्मी तैनात
डीसीपी (नई दिल्ली) और पीआरओ ईश सिंघल ने कहा कि परेड और पुरस्कार समारोह के लिए राजपथ पर 6,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा। पुलिस के सूत्रों ने कहा कि 40,000 से अधिक पुलिस, ITBP और CRPF के जवानों को सिंघू, टिकरी और गाजीपुर सीमा पर तैनात किया जाएगा। बता दें कि कोरोना प्रोटोकॉल के बाद, केवल 25,000 लोगों को राजपथ पर परेड देखने की अनुमति दी जाएगी, क्योंकि हर साल परेड में शामिल होने वाले एक लाख दर्शकों के विपरीत। आम जनता के लिए टिकट इस साल 4,500 तक सीमित कर दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button