टिकट दलालों के चंगुल में फंसा यात्री, नाबालिको पर बनाया सीनियर सिटीजन का टिकट

उत्तर प्रदेश, गोरखपुर से यशवंतपुर की यात्रा कर रहे एक यात्री को टिकट दलालों द्वारा ठगे जाने का एहसास तब हुआ जब वह ट्रेन में TTE द्वारा टिकट चेकिंग के दौरान पकड़े गए। उनके तीन नाबालिग बच्चों के उम्र में सीनियर सिटीजन दर्शाते हुए टिकट में कंसेशन लिया गया था।

मिली जानकारी के अनुसार गोरखपुर-यशवंतपुर एक्सप्रेस 02591 से गोरखपुर से यशवंतपुर की यात्रा कर रहे गोरखपुर मनीराम के निवासी राम गिरीश ने अपने परिवार के 11 सदस्यों का टिकट हैदराबाद के एक टिकट दलाल के जरिए से बनवाया था।

टिकट में तीन नाबालिग बच्चों को दलाल ने सीनियर सिटीजन दिखाकर पैसे बचा लिए इसकी जानकारी तब मिली जब टीटी ने ट्रेन में टिकट को चेक किया राम गिरीश ने बताया कि उन्होंने हैदराबाद के एक टिकट दलाल से 2 हज़ार प्रति टिकट के हिसाब से 22 हज़ार देकर 11 टिकट बुक कराए थे।जिसमें उनके तीन नाबालिग बच्चे थे जिनके उम्र में बदलाव करके सीनियर सिटीजन के उम्र को दर्शाया गया था।

गोरखपुर से यशवंतपुर तक चलने वाली ट्रेन में आज राम गिरीश नाम के व्यक्ति अपने परिवार के 11 सदस्यों के साथ यात्रा कर रहे थे। ट्रेन चलने के बाद ट्रेन में मौजूद टीटीइ जयहिंद यादव ने टिकट चेकिंग शुरू की तो गिरीश चंद के टिकट में बड़ी गड़बड़ी पाई गई।उनके तीन नाबालिग बच्चों की उम्र सीनियर सिटीजन के तौर पर दिखाई गई थी।

ये भी पढ़े –योगी सरकार का एन्टी भू माफिया हुआ फेल, अवैध जमीन कब्जा करने वालों कॉपी रोक

जिससे टिकट में भारी छूट मिल गई थी।TTE ने इसकी जानकारी यात्री को दी तो यात्री अपने आप को ठगा महसूस करने लगा और अपनी आपबीती बताने लगा TTE ने जुर्माने के रूप के तौर पर उनसे जब पैसे की मांग की तो उन्होंने कहा कि अब उनके पास पैसे भी नहीं है। ऐसे हालात में टीटीई ने उन्हें मनकापुर रेलवे स्टेशन पर सपरिवार उतार दिया।

आए दिन टिकट दलाल यात्रियों को ऐसे ही अपने चंगुल में फंसा कर धोखा देते रहते हैं।इसलिए टिकट कराने से पहले यात्रियों को अधिकृत केंद्रों से ही टिकट लेना चाहिए जिससे वह यात्रा के दौरान परेशानियों से बच सकें।

Related Articles

Back to top button