काजीरंगा : पर्यटकों के लिए 21 अक्टूबर से खुलेगा काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान

काजीरंगा। काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान पर्यटकों के लिए आगामी 21 अक्टूबर को मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल पर्यटन वर्ष 2020-21 के लिए औपचारिक रूप से खोलेंगे। बाढ़ के चलते राष्ट्रीय उद्यान में काफी पानी भर गया था। जिसके चलते उद्यान को पर्यटकों के बाबत खोलने में थोड़ी देरी हुई है।

उद्यान प्रबंधन ने बताया है कि पर्यटकों के लिए उद्यान को खोलने के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सूत्रों ने बताया है कि 21 अक्टूबर से सभी देशी और विदेशी पर्यटक कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उद्यान का भ्रमण कर सकते हैं। उद्यान में 35 वर्ष से अधिक 10 वर्ष से कम उम्र के पर्यटकों के आने पर मनाही होगी।

काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान के डीएफओ रमेश गोगोई के अनुसार उद्यान में प्रवेश करने वाले पर्यटकों के वाहन को प्रवेश द्वार पर ही सैनिटाइज किया जाएगा। इसके अलावा उद्यान में आने वाले सभी पर्यटकों की शारीरिक जांच भी की जाएगी। पर्यटन वर्ष 2020-21 के शुभारंभ अवसर पर मुख्यमंत्री स्वयं उपस्थित रहेंगे। दिन के 11 बजे कंहरा वनांचल के प्रवेश द्वार पर उद्घाटन कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा।

सूत्रों ने बताया है कि बाढ़ के कारण 21 अक्टूबर को उद्यान में हाथी सफारी की सेवा आरंभ हो पाएगी इसमें संदेह है। डीएफओ के अनुसार बाढ़ के कारण रास्तों की मरम्मत पूरी तरह से न होने के कारण पहले चरण में उद्यान के कंहरा और बागरी वनांचल को ही पर्यटकों के लिए खोला जाएगा। उद्यान के बूढ़ा पहाड़ और अगरातली वनांचल को पर्यटकों के लिए खोलने में कुछ और समय लग सकता है।

Related Articles

Back to top button