कटनी जिला प्रशासन ने बंधुआ मजदूरों को सकुशल कराया रिहा

कटनी : मध्यप्रदेश के कटनी जिला प्रशासन की सक्रियता और सोलापुर पुलिस के सहयोग से सोलापुर में बंधक बनाये गये 52 श्रमिकों को छुड़ाने में सफलता मिली है और कल देर रात श्रमिकों को सकुशल स्लीमनाबाद लाया गया।

जिला प्रशासन से प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में हुई जनसुनवाई में बहोरीबंद तहसील के धनवाही गांव के ग्रामीणों ने इस विषय में शिकायत दर्ज कराई थी। इसकी जानकारी कलेक्टर प्रियंक मिश्रा को मिलने पर बहोरीबंद एसडीएम रोहित सिसोनिया को प्रकरण की जांच करने के निर्देश दिए गए। श्री सिसोनिया ने तत्परता से बंधक बनाये गये श्रमिकों की जानकारी एकत्र की और श्रमिकों से व्यक्तिगत रुप से बात भी की। बातचीत में पता चला कि श्रमिकों को झांसा देकर सोलापुर जिले के कंदल गांव नामक स्थान ले जाया गया है। जहां पर उनसे अत्याधिक काम कम पैसे देकर जबरन कराया जा रहा है।

इस मामले में मिली ग्रामीणों की शिकायत की पुष्टि होने पर कलेक्टर श्री मिश्रा एवं एसडीएम श्री सिसोनिया ने महाराष्ट्र के अधिकारियों से संपर्क किया। इसमें टीकमगढ़ जिले में पदस्थ एसडीएम सौरभ सोनवाने (आईएएस) ने भी महत्वपूर्ण सहयोग किया। श्री सोनवाने ने महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में पदस्थ पुलिस अधीक्षक तेजस्वी सतपोटे से बात की और उन्हें पूरा घटनाक्रम तथा श्रमिकों की समस्या बताई। इसके बाद श्रमिकों को श्रमिकों को सकुशल वापस लाया जा सका है।

Related Articles

Back to top button