कासगंज ट्रेन हादसा : मालगाड़ी का गार्ड और सहायक स्टेशन मास्टर निलंबित

कासगंज। कानपुर रेलवे ट्रैक पर कासगंज जनपद के पटियाली कस्बे के निकट हुए हादसे के मामले को रेलवे विभाग ने कार्रवाई करते हुए देर शाम को ट्रेन के गार्ड एवं पटियाली रेलवे स्टेशन पर तैनात सहायक स्टेशन मास्टर को दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए इज्जत नगर मंडल के रेल प्रबंधक आशुतोष पंत के पीआरओ राजेंद्र सिंह ने बताया है कि मंगलवार को अलसुबह 4:20 पर पटियाली एवं गंजडुंडवारा के बीच गेट संख्या 208 निकट खाली मालगाड़ी के छह बोगी ट्रेन से पलट गई थी। इस मामले को लेकर आनन-फानन में रेलवे ने राहत कार्य प्रारंभ कर दिया था। अवपथित रेलपथ को ठीक करने का कार्य युद्ध स्तर पर किया गया। वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक अनूप कुमार सिंह ने माल गाड़ी के गार्ड डीआर मीना एवं सहायक स्टेशन मास्टर पटियाली प्रदीप कुमार को निलम्बित कर दिया।

इंजीनियरिंग विभाग द्वारा अवरुद्ध रेलपथ की मरम्मत 14.35 बजे पूर्ण कर ट्रैक फिट घोषित कर दिया गया। विद्युत (टीआरडी) विभाग द्वारा उक्त रेलपथ के ओएचई लाइन का मरम्मत कार्य युद्ध स्तर पर कार्य किया जा रहा है। मरम्मत का कार्य पूर्ण होते ही रेल प्रशासन द्वारा यातायात बहाल कर दिया गया। यहां हादसे में क्षतिग्रस्त हुई सभी बोगियों को पटियाली स्थित यार्ड में स्टोर कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि मंडल रेल प्रबंधक आशुतोष पंत ने इस काम में जुटे सभी यूनिटों के तकनीशियनो एवं कर्मचारियों के कार्य की सराहना की है।

Related Articles

Back to top button