कार्तव्य पथ पर एक माह तक मनोरंजन कार्यक्रम। जानिए पूरी खबर।

नए उद्घाटन कार्तव्य पथ पर संस्कृति मंत्रालय द्वारा स्थापित चार दिवसीय कार्निवल, ड्रोन शो और क्षेत्रीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रदर्शन

नए उद्घाटन कार्तव्य पथ पर संस्कृति मंत्रालय द्वारा स्थापित चार दिवसीय कार्निवल, ड्रोन शो और क्षेत्रीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रदर्शन के साथ समाप्त होने के बाद, I & B मंत्रालय द्वारा अगले मनोरंजन कार्यक्रमों की मेजबानी की जाएगी। महीने, संगीत, नृत्य, नुक्कड़ नाटक, स्किट और प्रदर्शनियों के मिश्रण के साथ।

मंत्रालय के गीत और नाटक प्रभाग के कलाकारों द्वारा प्रदर्शन स्टेप प्लाजा ओपन-एयर स्टेज पर आयोजित किया जाएगा और हर दिन सूर्यास्त के बाद मुफ्त में भाग लिया जा सकता है, और यह उत्सव रात 8 बजे तक चलता है। मंत्रालय के एक बयान में कहा गया है कि सप्ताहांत में विशेष कार्यक्रम होते हैं जो भारत की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को दर्शाते हैं, जिसमें कहा गया है कि 17 सितंबर को एक रक्तदान अमृत महोत्सव भी है। सांस्कृतिक शाम को कथक और ओडिसी जैसे शास्त्रीय नृत्य रूपों के अलावा विभिन्न राज्यों के लोक नृत्य प्रदर्शन देखेंगे। . शास्त्रीय और अर्ध-शास्त्रीय वाद्य संगीत प्रदर्शन दोनों को जोड़ा गया है।

स्वतंत्रता आंदोलन पर देशभक्ति के गीत और सांस्कृतिक कार्यक्रम भी होते हैं। नेताजी सुभाष चंद्र बोस के गीत उनकी भव्य प्रतिमा के अनावरण के अवसर पर इन कार्यक्रमों का मुख्य आधार हैं। राष्ट्रीय नायक को श्रद्धांजलि के रूप में, प्रत्येक प्रदर्शन बोस की भारतीय राष्ट्रीय सेना के मार्चिंग गीत “कदम कदम बढ़ाए जा” गीत के साथ समाप्त होता है।

Related Articles

Back to top button