इस्तीफे के बाद कमलनाथ जिंदाबाद के नारे सुन भावुक हुए कमलनाथ, आंखों से छलके आंसू

मध्य प्रदेश का सियासी नाटक उस समय थम गया जब मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्यपाल को इस्तीफा दे दिया। उसके बाद उनके घर पर विदाई कार्यक्रम हुआ। जहां कांग्रेस के सभी विधायक भी मौजूद थे। लेकिन उस दौरान चेहरे से सख्त दिखने वाले कमलनाथ नरम नजर आए। उनके समर्थक और कांग्रेस कार्यकर्ता कमलनाथ जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। कार्यकर्ताओं प्रेम और उनके प्रति स्नेह भावना को देखकर कमलनाथ अपने आपको रोक नहीं पाए और भावुक हो गए। यहां तक कमलनाथ की आंखों से आंसू तक छलक आए। कमलनाथ नम आंखों से मुस्करा रहे थे। कमलनाथ की आंखे लाल हो गई थी।

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद सिंधिया समर्थक 22 विधायक भी बागी हो गए औऱ पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। बागी विधायकों को बैंगलुरु में रखा गया था। इनमें से 6 मंत्रियों को स्पीकर ने मंत्रिपद से पहले ही हटा दिया था। बाद में 16 विधायकों के और इस्तीफे स्वीकार कर लिए गए। इस तरह कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई और कमलनाथ ने फ्लोर टेस्ट से पहले ही इस्तीफा दे दिया।

गौरतलब है कि फ्लोर टेस्ट से पहले कमलनाथ ने सरकार बचाने की हर मुमकिन कोशिश की। कांग्रेस के दिग्गज नेता बागी विधायकों से मिलने के लिए आंदोलित नजर आए। जब उन्हें विधायकों से मिलने नहीं दिया गया तो दिग्विजय सिंह धरने पर बैठ गए। कमलनाथ भी हर बाद यही कहते नजर आए कि उनके पास बहुमत का आंकड़ा है। लेकिन बाद में वो बहुमत का आंकड़ा पार नहीं कर पाए क्योंकि उन्हें बागी विधायकों से मिलने का मौका नहीं मिला। लिहाजा कलनाथ सरकार गिर गई।

Related Articles

Back to top button