कोरोना की वजह से मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि मंदिर 24 मार्च तक रहेगा बंद, गेस्ट हाउस, रेस्टोरेंट के खुलने पर भी रोक

पूरे देश में कोरोना का असर देखने को मिल रहा है। कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। देश में कोरोना के 285 मामले सामने आ चुके हैं। लोगों को इकट्ठा होने से मना किया जा रहा है। अब मंदिरों को भी बंद कर दिया गया है जो मंदिर खुले भी हैं वहां दूर से ही दर्शन किए जा रहे हैं। अब कोरोना का असर मथुरा में भी देखने को मिल रहा है। कोरोना के चलते कृष्ण जन्म स्थान बंद कर दिया गया है। अब कृष्ण जन्म स्थान 24 मार्च तक के लिए बंद रहेगा। साथ ही जो श्रद्धुालु आ रहे हैं उनके आने पर भी रोक लगा दी गई है। दरअसल ये फैसला संस्थान द्वारा कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लिया गया है। सिर्फ मंदिर ही नहीं बल्कि भोजनालय, गेस्ट हाउस ,क्लॉक रूम भी बंद रहेंगे।

आपको बता दें कि मथुरा में बढ़ी तादाद में श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। जिनमें सबसे ज्यादा विदेशी होते हैं। भारत में जो लोग विदेश से आ रहे हैं उनमें ही कोरोना के लक्षण पाए जा रहे हैं। इसीलिए एतिहात के तौर पर श्रद्धालुओं की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। कोरोना की वजह से होली पर भी विदेश से आने वाले श्रध्दालुओं पर रोक लगा दी गई थी। अब एक बार फिर सख्त कदम उठाया जा रहा है।

गौरतलब है कि देश में कोरोना के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। हर समय नए नए मामले सामने आ रहे हैं। पूरे देश में मरीजों की संख्या 285 हो गई है। स्थिति को काबू करने के लिए सरकार हर तरह के उपाय कर रही है। लोगों को बाहर निकलने से रोका जा रहा है। ज्यादा जरुरी काम होने पर ही लोगों को बाहर निकलने की हिदायत दी जा रही है।

Related Articles

Back to top button