युवेंटस (Juventus) 9वीं बार बनी फुटबॉल लीग सीरी-ए की चैंपियन, क्रिस्टियानो रोनाल्डो का फिर चला जादू

इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए में युवेंटस ने एक बार फिर कमाल कर के दिखाया है। युवेंटस ने यह खिताब 9वीं बार जीत लिया है। इस जीत में युवेंटस की तरफ से दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉलर में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो का योगदान काफी अहम रहा। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस पूरे ही टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन करके दिखाया इसका नतीजा यह रहा कि अब युवेंटस ने सीरी – ए अपने नाम कर ली है।

युवेंटस ने यूसी साँपडोरिया को 2-0 की लीड से हराया है। इस मुकाबले में पहला गोल स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने किया। हालांकि इसके बाद क्रिस्टीयानो रोनाल्डो लगभग 2 बार गोल दागने से चूक गए। यही नहीं क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस मैच में एक पनल्टी भी गवा दी। क्रिस्टीयानो रोनाल्डो पेनल्टी गवाएं ऐसा बहुत कम देखा जाता है। हालांकि जब क्रिस्टीयानो रोनाल्डो को पेनल्टी मिली थी उस समय युवेंटस लगभग खिताब जीत चुकी थी। आखरी का कुछ समय बचा था लेकिन इस गोल के चूकने से पुर्तगाल के सुपरस्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो सबसे ज्यादा गोल करने से चूक गए।


वहीं आपको बता दें की युवेंटस को इससे पहले उडिनेस के खिलाफ 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था। जिसके लिए युवेंटस को नौवीं जीत के लिए इंतजार करना पड़ा। हालांकि अब युवेंटस ने यह किताब नौवीं बार अपने नाम कर दिया है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इस मुकाबले के दौरान अपना 31वा गोल दागा। जो कि एक बहुत अद्भुत पल था। अब युवेंटस चैंपियंस लीग की तरफ नजर डालेगी। किसके लिए टीम इस समय बिल्कुल तैयार दिख रही है।

रिपोर्ट – चेतन कुमार

Related Articles

Back to top button