राजस्थान सियासी संकट के बीच बसपा ने फेंका पासा, व्हिप जारी कर कहा कांग्रेस के खिलाफ करें वोट

राजस्थान में सियासी संकट के बीच अब बहुजन समाज पार्टी ने भी अपना पासा फेंक दिया है। सोमवार को सुनवाई होने से पहले ही बहुजन समाज पार्टी के महासचिव सतीश मिश्रा ने रविवार को राजस्थान में अपने सभी 6 विधायकों को व्हिप जारी कर कांग्रेस सरकार की ओर से लाए जाने वाले विश्वास मत के खिलाफ वोट करने के लिए कहा है। इससे कांग्रेस को बड़ा झटका जरूर लग गया है।

बता दें कि बहुजन समाज पार्टी की ओर से जो व्हीप जारी किया गया है उसके अनुसार सभी विधायकों को राजस्थान विधानसभा में कांग्रेस की ओर से लाए जाने वाले विश्वास मत या किसी भी अन्य कार्यवाही के दौरान सरकार के खिलाफ वोट करने को कहा गया है।

इस व्हिप के अनुसार, अगर कोई भी विधायक पार्टी व्हिप के खिलाफ जाकर वोट करता है तो उसके खिलाफ कार्यवाही की जाए और उनकी विधानसभा सदस्यता रद्द की जाए। बता दें कि पार्टी प्रमुख मायावती ने यह व्हिप जारी किया। बसपा की ओर से राज्य के अपने सभी 6 विधायकों के अलावा राज्यपाल कलराज मिश्रा और विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को भी पत्र भेजा गया है कि 10वीं सूची के अनुसार किसी भी राष्ट्रीय पार्टी का विलय राज्य के स्तर पर नहीं हो सकता है क्योंकि सभी विधायकों ने पार्टी (बीएसपी) के चुनाव चिन्ह पर विधानसभा चुनाव जीता था।

ऐसे में सभी बसपा विधायकों के लिए पार्टी की ओर से व्हिप जारी किया जा सकता है। इसी के आधार पर रविवार को पार्टी के महासचिव सतीश मिश्रा ने अपनी पार्टी के सभी विधायकों के लिए पार्टी की व्हिप जारी किया है।

Related Articles

Back to top button