हथिनी की मौत पर केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने कहा न्याय की होगी जीत

केरल में गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत को लेकर सोशल मीडिया पर लोग बेहद आक्रोशित हैं। हथिनी को लेकर तरह तरह की पोस्ट की जा रही हैं। वही ऐसे में अब केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने भी हथिनी पर बड़ा बयान दिया। सीएम ने ट्वीट किया है कि पलक्कड़ जिले में एक दुखद घटना में एक गर्भवती हाथी की जान चली गई है। आप में से कई लोगों ने हम से संपर्क किया। हम आपको आश्वस्त करना चाहते हैं कि आपकी चिंता है व्यर्थ नहीं जाएगी न्याय की जीत होगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि 3 संदिग्धों पर ध्यान केंद्रित करते हुए इस समय जांच जारी है। पुलिस और वन विभाग संयुक्त रूप से घटना की जांच करेंगे। जिला पुलिस प्रमुख और जिला वन अधिकारी ने आज घटनास्थल का दौरा किया। उन्होंने कहा कि केरल एक ऐसा समाज है जो अन्याय के खिलाफ नाराजगी का सम्मान करता है। यदि इसमें कोई चांदी की परत है तो वह यह है कि हम जानते हैं कि अन्याय के खिलाफ हम अपनी आवाज को कैसे बुलंद कर सकते हैं। आइए हम वह बनते हैं जो हर तरह से अन्याय के खिलाफ लड़े हर जगह हर जगह।

बता दें कि मलप्पुरम में एक हथिनी को कुछ शरारती तत्वों ने पटाखों से बरा अनानास खिला दिया था जिसके बाद गर्भवती की मौत हो गई थी। हथिनी की मौत तड़प तड़प कर हुई थी। पटाखों से भरा अनानास खाने से हथिनी का मुंह और जबड़ा बुरी तरह से जख्मी हो गया था। पटाखों के विस्फोट से उसके दांत तक टूट गए थे। हथिनी का कसूर सिर्फ इतना था कि वह भूखी थी और खाने की तलाश में गांव में जा पहुंची थी। जिसके बाद शरारती तत्वों ने उसे पटाखों से भरा अनानास खिला दिया।

खास बात यह है कि हथिनी अकेले ही तड़पती रही। इस दौरान हथिनी ने किसी भी तरह का नुकसान नहीं किया और ना ही किसी को नुकसान पहुंचाया। वह वेलिया नदी में पहुंच गई जहां 3 दिन तक पानी में मुंह डाल ले वह हथिनी खड़ी रही। जिसके बाद उस हथिनी की मौत हो गई। वही हथिनी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ चुकी है। रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि डूबने के कारण हथनी के शरीर के अंदर काफी पानी चला गया था। जिसके कारण हथिनी के फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया था। रिपोर्ट के मुताबिक हथिनी का मौत का कारण इस समय यही बताया जा रहा है।

रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि ओरल कैविटी में घाव सेप्सिस का कारण बनी। आशंका है कि या मुंह में विस्फोट के कारण हुआ है। जिसके कारण हथिनी को उस एरिया में काफी दर्द हुआ पर मुसीबत भी बढ़ गई। जिसकी वजह से वह 2 हफ्ते तक भोजन तक नहीं खा पाई।

Related Articles

Back to top button